TECHNICAL INDICATORS KYA HAI?

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज हाम इस पोस्ट में जानेंगे की technical indicators  का क्या काम है और इससे हामे कैसे पाता चलेगा की स्टॉक के भाव में क्या प्रभाब पढ़ सकता है.

technical INDICATORS का क्या काम है?

सुचोको का उपोयोग बिबिध परिस्थिति में बाजार या किसी शेयर्स की हर किसी समय क्या स्थिति है वोह जानने के लिए होता है.जोह लोग ट्रेडिंग करते है वोह कम कालाबधी के time फ्रेम सूचकों का उपोयोग करके कम कलाबधि के उतर चढाब होते है तब हर कोई स्थर पार शेयर्स के सम्बन्ध में वोह top पार है या buttom पार है यह जानने के लिए किया जा सकता है.

जितने अधिक सुचोको को आप समझ सकते है उतना ही आपके लिए आछा है.पार आप अनेक सुचोको को साथ रहकर अभ्यास करते है तब जटिलता बढ़ सकता है.इसीलिए मर्जादित ऐसे मुख्य सुचोको को साथ रहकर आप आछा परिनाम पा सकते है.इतनी महारत हासिल करना जरुरी है.

शेयर बाजार को आप युद्धोंभूमि के समान मानते हो तोह आपको यह समझना होगा की किसी भी युद्धों में बिजय हासिल करने के लिए आपको बिस्सोस्तो अस्त्र की जरुरत होता है.आगर ऐसे कोई भी अस्त्र के बगर आप युद्धों भूमि पार में उतरे तोह आपका हार निश्चित रहता है.उसी तरह से शेयर बाजार के युद्धोभूमि में लड़ने के लिए बिबिध सुचोक यह अस्त्र की तरह काम में आता है और उनका उपोयोग करने की कौसलता आपने हासिल की तोह शेयर बाजार में आनेवला उतर चढाब रूपी युद्धों में जीत हासिल कर सकते है.

शेयर बाजार में सुचोक और technical analysis में सिखने जैसे दुसरे बिबिध बिसय में कौसलता के बिना निवेश करना यानि युद्धों भूमि में संरक्षक कबच और अस्त्र के बिना लड़ने के समान है.

दोस्तों यह था technical INDICATORS की पूरी जानकारी,उम्मीद करता हु आप इस पोस्ट से technical INDICATORS के बारे में समझ सकते है,और उससे स्टॉक के भाव में क्या फर्क पड़ता है वोह भी समझ सकते है.और हामारे आनेवाले technical INDICATORS के हरेक पोस्ट आपके मेल बॉक्स में प्राप्त करने के लिए internet sikho को subscribe करना ना भूले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here