एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है?

0
एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों इस धरती में इंसान के जीबन काफी लम्बे एक सफ़र है.और इस सफ़र में एक इंसान हर किसीसे कुछ ना कुछ सिख के ही आगे बढ़ रहा है.यानि की हमें/आपको जोह कुछ भी ज्ञान है वोह कही ना कही किसीसे सीखे है और हमें उसके ज्ञान पसंद आया है और तभी अपनाये है.यानी की इंसान इस लम्बे सफर में किसी से भी कुछ भी सिख सकते है और उससे अपने जिन्दगी में अपना सकते है.लेकिन आजके इस पोस्ट में कोई इंसान को देखकर सिखने का बात नहीं कर रहा हु.आज में आपके साथ शेयर करने जाराहा हु की एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है? एक सांप के अन्दर इतने सारे अछे अछे गुन है अगर हमलोग उससे थोडा भी अपने जीबन में अपना लेते है तोह हमें काफी फायदे मिलनेवाला है हमारे जीबन में आगे का सफ़र में.तोह आप भी अगर जानना चाहते है की एक सांप से हमलोग क्या चीजे सिख सकते है तोह यह पोस्ट को पूरा जरुर पढना.

एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है?

  • चुपचाप चले जाते हुए सांप के पीछे पढ़कर मारने के कोशिस करने से क्या होगा ?मान लीजिये कोई एक सांप जा राहा है और आप आपके इच्छा से उसके पुच पार पैर राख देते है,इससे क्या होगा?वोह सांप आपको काटेगा.ठीक इसी तरह से चुपचाप रहनेवाले इंसान से लड़ने का प्रयास ना करे.चुपचाप रहनेवाले लोगो के जवाब मुहतोड़ होता है जोह की आप सहन भी नहीं कर सकते है.

एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है?

  • एक सांप के सबसे बुरी चीज क्या है?उसके जहरीला बिष.और इस जहरीला बिष के कारन ही एक तरफ लाखो लोगो के जान चला जाता है.और एक तरफ इस जहरीला बिष से ही दाबाइ तैयार होता है जिससे लाखो लोगो के जान बंच जाता है.कोई भी चीजे अच्छा या बुरा यह Depand करता है उसके इस्तेमाल के ऊपर.ठीक आपके अन्दर भी कुछ बुरी आदते रह सकता है ,जैसे आप बहुत जादा जेदी  है या फिर आप जोह करना चाहते है वोही सही मानते है बाकी सबके सलाह गलत.तोह यह आदतों को एक Positive कामो में लगानेका प्रयास करे,तब देखना आपको कोई और आपके आदतों को लेकर बुरा नहीं कहेगा.

एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है?

  • एक चीज अपने कभी ध्यान दिया है ?जादातर समय सांप हमलोगों को देखकर भाग जाता है,फिर भी हमलोग सांप से डरते है.ध्यान से देखना जहा भि सांप दिखेगा वोह थोडा भी आवाज होने से वोहा से सांप भागने की कोशिस करता है,लेकिन फिर भी हमलोग ही डर जाते है.ऐसे हमलोगों के समाज भी ईसि तरह के कुछ सांप है,जिनसे हमलोग डरते है.और अगर हमलोग सब मिलकर आवाज उठाते है तब वोह अपना पुचं मोड़कर जंगल के और भागनेका प्रयास करता है.
  • सांप के रंग बदलना कभी देखा आपने?आप अगर थोडा गाँव इलाका में रहते है तोह खेती में या फिर जंगल में आपको सांप के शारीर से अलग है सफ़ेद जाली के तरह चीजे इधार उधार पढ़े हुए जरुर दिखेगा जोह सांप के शारीर से अलग हो जाता है सांप के सुबिधा अनुसार.ठीक उसी तरह हमारे समाज में भी इस सांप जैसे काफी इंसान है जोह की अपने सुबिधा अनुसार अपना रंग बदलता है,इनसारे लोगो से दुरी बनाये रखना ही आपके लिए फायदेमान है.

दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपके साथ शेयर किया है की एक सांप से हमलोग क्या क्या चीजे सिख सकते है? आशा करता हु की इस पोस्ट से आपलोगों को जरुर कुछ  ना कुछ सिख मिलेगा.और यह जानकारी आपको कैसा लगा आपलोग जरुर निचे मेरे साथ Comment Box में साँझा करे,धन्यबाद.

Mithun
हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.