FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE?

0
FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE?

FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE?

हेल्लो दोस्तों आपलोग ने ऐसे facebook का इस्तेमाल भी तोह जरुर करते होंगे .और और facebook का इस्तेमाल आप सायेद  इसीलिए करते है की आपको इसमें आपके दोस्तों के साथ chating और कोई भी photos या फिर किसी न्यूज़ के बारे में जान ने  के लिए .लेकिन दोस्तों क्या आप जानते है की facebook के माध्यम से आप पैसा भी कामा सकते है ?बिस्वास नहीं हो रहा है ना आपको ?जी हां facebook से आप पैसा बिलकुल कामा सकते है .यह बात पहले मुझे भी बिस्वास नहीं हो रहा था but जब में इसके बारे रिसर्च किया तोह मुझे पाता चला की हां facebook के माध्यम से भी पैसा कमाया जा सकता है .और दोस्तों आप सभी जानते है की दुनिया में पैसा कामाना इतना आसान काम नहीं है .तोह facebook के लिए भी यह लागु है वल्कि facebook से पैसा कामना इतना आसान नहीं है .facebook से पैसा कामाने के लिए आपको बहुत मेहनत करना पड़ेगा .और आज में इस पोस्ट में बताऊंगा की facebook se paisa kaise kamaye?तोह आप भी अगर facebook के माध्यम से पैसा कामाना चाहते है तोह यह पोस्ट को जरुर पढ़े .

facebook se paisa kaise kamaye ?facebook से पैसा कमाने के लिए क्या करना पड़ेगा ?

दोस्तों पैसा कामाने के लिए अभी facebook भी एक अच्छा platform है .तोह आप भी अगर facebook के माध्यम से पैसा कामाने के लिए इच्छुक है तोह आपको कुछ बातो का ध्यान राखना पड़ेगा .जैसे facebook चालाने के लिए आपको एक कंप्यूटर और उसमे internet connection का जरुरत पड़ेगा.

*सबसे पहले facebook में आपको एक अकाउंट create करना पड़ेगा

*उसके बाद facebook पे आपको एक पेज बानाना पड़ेगा .

*facebook पेज बानाने के लिए सबसे पहले आपके facebook अकाउंट में login करे उसके बाद निचे दिया हुआ लिंक पर click करे                                       facebook page बानाने के लिए यह link में click करे.

*आब आपको उसमे कोई भी cotogry आपको chhose करना है .और catogery अपने हिसाब से choose करे जिसके बारे में आप कुछ जानकारी है यानि की जिसके बारे में आप लोगो को कुछ जानकारी दे सकते हो .

 

येह्सब posts को भी जरुर पढ़े 

*आपके आधार card में गलत नाम कैसे सही करे जानिए इस पोस्ट में

*आपके कंप्यूटर कब चालू होता है और कब बन्ध होता जान ने के लिए एक आईडिया

*wannacry वायरस से कैसे बचे जानिए इस पोस्ट के माध्यम से

*whatsapp में आपके वीडियोस और photos को कैसे छुपाये जानिए इस पोस्ट में

*FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE*

fecebook page

उपर आपको किसी भी एक option को choose करना है .और उसके बाद आपके हिसाब से catogery को choose करना है .

facebook page

*उसके बाद आप आपके facebook page के लिए एक प्रोफाइल पिक्चर choose करे .और कवर फोटो भी एक select करले .

*आब आपका page तैयार हो गया है .आब आपको about us में आप वोह फिल करदे जिसके बारे में आप अपने page में शेयर करेंगे .

*आब आपके उस page को facebook पे लोगो के साथ शेयर करना है और लोगो को आपके page को like करवाना है .

*उसके बाद आपके page को अपने friends को invite करना है ,आपको invite का option भी मिल जायेगा आपके page में .

*आप अपने page के लिए आपके दोस्तों को भी एडिटर बना सकते है जिससे वोह भी अपने फ्रेंड्स को invite कर सके और जादा से जादा like आ सके आपके page के लिए .

*उसके बाद जिस catogery के आप page बनाया है उसके रिलेटेड photos ,स्टेटस ,क्लिप्स post करे इससे आपके posts में like बहुत जल्द से बढेगा .

*और जोह भी freind आपके page को like करता है तोह उनको दोस्तों को भी आपके page दीखता है जिससे वोह भी like करता है आपके page को .

*और एकबर अगर आपके page का like 10000 हो जाता है उसके बाद से आपके page बहुत जल्दी से likers बढ़ने लगता है .

 FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE?

दोस्तों आब आपके mind में यह सवाल घूम रहा है की इतना बड़ा तोह पोस्ट पढ़ लिया है .लेकिन इसमें आप पैसा कैसे कम सकते है ?                 दोस्तों आपको बाता दू की facebook सिर्फ आपको page बनाने से ही पैसा नहीं देता है .facebook page बाना से ही अगर पैसा कामा सकता था तोह सबने ही तोह ऐसे करके ही कामा लेता था .तोह facebook से पैसा कामाने के लिए कुछ step को आपको follow करना  है जिससे आपको follow करना है उसके बारे में details में आपको निचे बाताने जा रहा हु .

facebook से पैसा कामाने के लिए क्या करे ?

दोस्तों facebook से पैसा कामाने के 3 तरीके है .आपको जोह अच्छा लगे वोह आप इस्तेमाल कर सकते है .

1)आपके फेसबुक page पर ads लगाकर आप पैसा कामा सकते है .

2)affiliate items को आप प्रमोट करके भी पैसा कामा सकते है .

3)अपने facebook page को सेल करके भी आप पैसा कामा सकते है .

तोह आपको इस 3 तरीके के बारे में details में बाताने जा रहा हु .

FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE

*आपके फेसबुक page पर ads लगाकर आप पैसा कामा सकते है .जब आपके page अछे से चलने लाग जाते है .और आपके page में जादा से जादा likes और views आता है तब आपके page में ads लागा सकते है .और प्राइस कम से कम ५०० या फिर उससे जादा रख सकते है.उसके कुछ दिनों के बाद ही आप देखेंगे की कितने buyers आपके उस product को लेने में interested है .उसके बाद आप उन् buyers से बात करके   उसके साथ अपना डील फाइनल करे.

और ऐसे advertisors से कांटेक्ट बनाये रखने के लिए blogmint.com पर signup कर सकते है .

नोट्स:दोस्तों facebook page सेल  करने से पहले आपको कुछ important बातो का भी ध्यान रखना है .facebook page सेल करना एक इल्लेगेइले बिज़नस है .facebook के गाइडलाइन्स के हिसाब से आप किसी भी page को own नहीं कर सकते है .और ना ही आपके page का कोई onwership बन सकता है .और इसका कारन यह है की  यह facebook terms and conditions के खिलाफ है .और सेल्लिंग facebook फेन page allowed नहीं करता है कोई भी दाम में उससे   बेचने का .

FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE

*affiliate items को आप प्रमोट करके भी पैसा कामा सकते है –  दोस्तों आपके page पे अगर जादा likes आता है तोह आप कोई भी पोस्ट को आछा से create करके आपके page के पोस्ट में dal सकते है .और उस पोस्ट के लिंक से जोह भी product buy करता है उसका कुछ commision आपको मिलता है .

उसके लिए आपको किसि भी इ affilliate कंपनी के साथ जोड़ना है .उसके बाद आपको उस साईट से product का लिंक मिलता है और उस लिंक को अपने पोस्ट में अछे से सजाकर अपने page में शेयर करे और जोह भी buyers उस लिंक से buy करता है तोह उसका कुछ % commision आपको मिलता है उस affiliate मार्केटिंग कंपनी से .और ध्यान रखे ऐसे product का लिंक आपको शेयर करना है जोह बहुत ही अच्छा काम का हो और उसके बारे में आपको थोडा बहुत जान करी रहे ऐसा .व्लाकी जोह product का लिंक आप लोगो के साथ शेयर कर रहे है उसके बारे आपको भी थोडा जानकारी रहे जोह की आप अपने buyers को समझा सके .

 

*अपने facebook page को सेल करके भी आप पैसा कामा सकते है – दोस्तों हां आप आप facebook page बनाकर भी सेल कर सकते है .अगर आप अच्छा सा एक page बनाकर 10000 + likes हो जाता है तोह आप उस page को किसी buyers को सेल करके आप पैसा कामा सकते है .दोस्तों आब आप यह सोच रहे होंगे की मेरा page कोई क्यों buy करेगा पैसा देकर ? तोह वोह भी में आपको बता देता हु दोस्तों यह facebook में page बनवाना तोह बहुत ही आसान काम है लेकिन उसमे जादा likes पाना अच्छा पोस्ट डालना इतना सहज नहीं होता है .आपको10000 like बनाने में ही 2 /3 साल लग जाता है वोह भी किसी किसी का उतना दिन wait करने के बाद भी 10000 likes नहीं बना पते है .और जादा likes इसलिए नहीं बना पते है क्यों की जादा likes पाने के लिए आपको अच्छा पोस्ट डालना पड़ता है आपके page viewrs के लिए .और promotion भी बहुत करना पड़ता है तब जाकर 10000 likes मिलता है .लेकिन कुछ लोगो का एक नशा होता है की उसको facebook page बनाकर पैसा कमाना है but 10000 likes ना होने के वजह से वोह किसि से 10000 likes वाला page पैसा देकर buy कर लेता है उसके बदले आपको पैसा मिलता है .

 

तोह मुझे उम्मीद है की आपको आब पूरा पता चल गया होगा की FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE और यह पोस्ट आपको कैसा लगा है आप मुझे जरुर बताएं कमेंट बॉक्स में कमेंट के जरिये .और यह पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना ना भूले ताकि उन्हें भी जान ने का मौका मिले की FACEBOOK SE PAISA KAISE KAMAYE जाये .और वोह भी पैसा कामा सके facebook के जरिये .

 

SHARE
Previous articlePAYPAL KI PURI JANKARI? WHAT’S PAYPAL?
Next articleSHARE MARKET KI PURI JANKARI HINDI ME

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है ,और में वेस्ट बंगाल से हु ,और जब के लिए फिलहाल मुंबई में रहता हु .और यह वेबसाइट को मैंने 2016 में बानाया हु.और मुझे इस वेबसाइट का बानाने का मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हर एक तरह के जानकारी देकर उनका मदत कर सके ,और इसीलिए में इस वेबसाइट का नाम internetsikho.com राखा है.और इस साईट में आपको latest internet से जुड़े हुए tips ,tricks ,social tricks ,indian history ,share market basic tips ,technical analysis ,love tips.motivation story,love story,love tips, mumbai darshan,lifestyle,blogging से जुड़े हुए हर तरह के जानकारी हिंदी में दिया जाता है.और मुझे उम्मीद है की आपको इस साईट में दिए हुए जानकारी से हरदिन कुछ ना कुछ नया सिखने और जानने को मिलेगा .और कृपया करके आपके दोस्तों के साथ भी इस साईट के बारे में बाताये और ऐसे हामारे साथ बने रहे ,और हरदिन कुछ नया जानते रहिये और सीखते रहिये क्यों की सिखने का नाम ज़िन्दगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here