हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है. दोस्तों ऐसे तोह बहुत सारे लोगो को आजके दिन में instagram के बारे में पाता ही है और बहुत लोग इसके इस्तेमाल करते भी आराहा है.लेकिन   बहुत सारे लोग ऐसे भी है जोह की सिर्फ इन्स्ताग्राम के बारे में इतने दिन सुनते ही आये है नाकी उन्हें पाता है की यह कैसे इस्तेमाल किया जाता है और इससे इस्तेमाल करने से हामे क्या फ़ायदा और क्या नुक्सान है यह सब के बारे में    जानकारी ना होने के कारन वोह इससे इस्तेमाल करने से आग्रह नहीं होते है.लेकिन आप अगर इस पोस्ट को एकबार ध्यान से पढ़ लेते है तोह उम्मीद करूँगा की आपके मन में जोह भी सावाल है इन्स्ताग्राम को लेकर वोह सबके सारे जवाब आपको इस पोस्ट के   माध्यम से मिल जाएगा और उसके बाद आप आसानी से इससे इस्तेमाल भी कर सकते है.

instagram क्या है?

दोस्तों सबसे पहले आपको यह मालुम होना चाहिए की इन्स्ताग्राम  एक social networking application है.जिसके मदत से आप आपना mobile से photos और videos खीचके लोगो के साथ शेयर कर सकते है.अब आपको यह भी बाता देते है की यह instagram शब्द काहा से आया है? यह instagram 2 शब्दों का मिश्रन है (instant camera telegram) अब जानते है instagram की उतपत्ती के बारे में.

instagram की काहानी हिंदी में

instagram oct 2010 में kevin systrom और mike krieger ने सबसे पहले शुरू किया था.और यह आप बहुत ही कम समय में इतना लोकोप्रियो हो गया वोह भी इतना कम समय में की 2012 में facebook कंपनी के मालिक ने instagram को 1 billion यानि की 600cr us $ में खरीद लिया.आज instagram iphone,windows,android phones पार भी उपलब्ध है.और लागभाग 30cr लोग हर माहीने आपने smartphone पार इस application का इस्तेमाल करते है.

INSTAGRAM KYA HAI?  WHAT'S INSTAGRAM?

instagram account आपने mobile से कैसे बानाए?

दोस्तों आप अगर आपने mobile से या computer से इन्स्ताग्राम  account खोलना चाहते है तोह कृपया करके निचे दिए हुए videos का मदत लेकर बाना सकते है.

दोस्तों उम्मीद करता हु की इस पस्त को पढने के बाद instagram से जुड़े हुए हर एक सावाल के जवाब आपको मिल जाएगा.और इसके इस्तेमाल करने से क्या फायदा और क्या नुकसान उसके बारे में भी जान सकते है.फिर भी instagram से जुड़े आपके मन में कोई सावाल रहता है तोह बिना द्रिधा किये निचे कमेंट box का उपोयोग करके मेरे साथ जरुर बाताये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.