ASCENDING TRIANGLE KYA HAI?

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज हाम इस पोस्ट में बात करनेवाले है ASCENDING TRIANGLE के बारे में,और यह भी जानेंगे की इसको कैसे पहचानते है और इससे stock के भाव में क्या प्रभाब पढता है.

ASCENDING TRIANGLE की पूरी जानकारी हिंदी में 

यह एक तेजी का संकेत देनेवाला पैटर्न है.यह पैटर्न प्रमुख रूप से तेजी में तैयार होते हुए नजर आता है.कोई बार मंदी में तैयार होने पार भी यह पैटर्न तेजी का ही संकेत देता है.

ASCENDING TRIANGLE KYA HAI?
image source by tradementality.com

इस पैटर्न में शेयर्स को एक निश्चित स्थर पार resistance आते हुए नजर आता है.पार यहापार जरुरी बात यह है की हर गिरावट में सपोर्ट उचा और अधिक उचा होते जाता है.जोह चढाब उतर के ट्रेंड को सूचित करता है और वोह तेजी का निशाना होता है.वोह यह दिखाता है की जानकार लोग बढ़ोतरी के साथ खरीदी कर रहे है.जब रचना पुर्नोता के नसदिक आता है तब उतर चढाब कम होते जाता है और एक स्थर पार भाव साधारन से भी अधिक वॉल्यूम से उपर के resistance को पार करने में सफल होता है.तब खरीदी का संकेत मिलता है और तेजी को strong होते हुए नजर आता है.

जब तक तेजी मंदी के इस खेल में तेजिवाले जीत नहीं जाते तबतक खरीदी से दूर रह सकते है.क्यों की यह रचना पूरी नहीं होता तबतक भाव एक सिमित रेंज में आटका हुआ होता है.एकबार भाव निचे दिए आकृति के अनुसार उपरवाला या निचेवाला ब्रेकआउट आने के बाद फिरसे उपर जाता है उस तरह से समान्तर trendline पार भाव उस समय कितना आगे बाढेगा इसका संकेत हासिल किया जा सकता है.

दोस्तों यह था ASCENDING TRIANGLE की जानकारी,उमीद करता हु की इस पोस्ट से आपको ASCENDING TRIANGLE के बारे में कुछ जानने को मिला होगा ,और अब आसानी से इससे पहचानकर सही दिशा में ट्रेड लेकर मुनाफ़ा कामा सेकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.