कुछ ऐसे बाते जोह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए

कुछ ऐसे बाते जोह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों काफी समय से में अपलोगो के साथ जादा से जादा internet से जुड़े हुए tips/tricks ही शेयर करते आया हु,और आशा करता हु internet से जुड़े हुए जानकरी आपके लिए फाईदेमंद रहा होगा.जिससे आप हर पोस्ट से कुछ ना कुछ नया चीजे के बारे में सीखे है और जाने है.लेकिन अभी कुछ महीनो से लोगो के पास काम नहीं कोरोना के वजह से सरे काम धंदा बंध पढ़ा है.और लोग काफी महीनो से घर में बैठे बैठे बोर हो रहे है.और इस वजह से लोग जादा से जादा Depression में जा रहे है.इससे देखते हुए मेंने सोचा क्यों ना हम अपने बारे में ही कुछ motivation बाते शेयर करे जिससे हम खुदको मजबूत कर सके.और खुदको motivate रख सके.ऐसे motivation tips/story मैंने आपलोगों के साथ शेयर पहले भी शेयर कर चुके है.लेकिन आज हम आपको कोई motivation tips/story नहीं बताने वाले हु.आज में अपने जीबन से जुड़े हुए कुछ सच्चाई बातो के बारे में बताऊंगा जोह की हमें हमेशा के लिए ध्यान में रखना है.तोह चलिए जीबन के कुछ सच्चाई के बारे में जान लेते है.

कुछ ऐसे बाते जोह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए

 

  • आपको अगर पहले से ही कोई तरह के a.d.u.l.t  content देखने का आदत है तोह इससे अभी से देखना बंध करे.क्यों की इस तरह के content देखने से आपके barin के pattern को divert करता है.इससे self esteem कम हो जाता है,और आगे आपके बैबाहिक जीबन में भी इसका असर दिखाई दे सकता है.
  • हरदिन अच्छे से अच्छे किताबे पढने का आदत बनाये.इससे आपके मन जादा fresh होगा.और जीबन को एक नए तरीके से जीने सीखेंगे.
  • कभी कभी अपने comfort zone से बहार निकलके कुछ काम करे.
  • जीबन को बास्तब के साथ साथ बिचार करना सीखे.अपने अंदर जेद/अबेग को जादा प्रश्रय ना दे.
  • खुदसे पयार करना सीखे.जोह खुदसे पयार नहीं करता है वोह और किसीसे पयार नहीं कर पायेगा.क्यों की जोह हमारे पास रहेगा  वोही हम दुसरे को दे सकते है.
  • जीबन में बड़े सपनो देखो और उस सपने को पूरा करने के लिए जितना आप कौशिश कर सकते है पूरा जी जान लगाकर करे.
  • समय हमारे लिए एक बहुत ही कीमती  चिज है.इससे जादा से जादा बेय ना करके अच्छे अच्छे कामो में लगाये.
  • कुछ भी चीजो के लिए उसके उपर जादा attach नहीं होना चाहिए.क्यों की इस जीबन में इश्वर और अपने माता पिता के पयार को छोड़कर सभी पयार temporary होता है.
  • अपने लिए खुसी अपने अन्दर ही ढूंड निकालिए.किसी और के उपर  आप निर्भर होकर आपाने लिए खुसी का इन्तेजार करेंगे तोह  वोह उसके उपर निर्भर होगा की वोह कब आपको खुस रखे और कब नहीं.इससे अच्छा खुदके अंदर ही खुश रहने का बहाना ढूंड लीजिये.
  • जीबन के हर एक पल उपभोग कीजिये.गलती होने से उस गलती से कुछ सीखे और फिर से आगे बढ़ना सीखे.क्यों कि intelligent लोग एकबार गलती करता है बार बार नहीं.

जादा से जादा जोह लोग होते है वोह खुदसे पयार नहीं कर पते है.तोह उनलोगों के लिए में एक मजेदार letters निचे शेयर कर रहा हु उसमे आप अपना नाम डालकर पढ़े.उसके बाद देखिये इस letters को पढने के बाद अंदर से के गर्व महसूस होने लगेगा खुदपर.

Love Letter To Yourself  

I Love You (आपका नाम).You Are The Most Beautiful Person I Have Ever Seen.I Believe You.I Accept You.I Care For You.I Understand You.I Feel You.I Miss You.I Respect You.You Can Achives Anything (आपका नाम).You Have Limitless Potential.If You Keep Faith In The God,You Will Be Able To Fulfill Your Dream.I Radiating The Energy Of Love To You.Don’t Feel Alone.I Will Always Be With You.Be  Courageous.Be Benevolent.

 

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको आपने जीबन से जुड़े हुए कुछ ऐसे बाते जोह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए उसके बारे में बताये है.उम्मीद करता हु आपको यह पोस्ट पसंद आएगा.और इस पोस्ट से जुड़े हुए आपके मन में कुछ भी सवाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे मेरे साथ कमेंट box में शेयर कर सकते है.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

2 COMMENTS

  1. अपने बहुत ही अच्छी जानकारी साँझा की है आपके इस पोस्ट को पढ़कर बहुत अच्छा लगा और इस ब्लॉग की यह खास बात है कि जो भी लिखा जाता है वो बहुत ही understandable होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.