प्यार के इशारे को कैसे समझे ?

0
प्यार के इशारे को कैसे समझे ?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सभीको  internetsikho  में बहुत बहुत स्वागत  है .दोस्तों आज में आपलोगों को बतानेवाला हु  की प्यार के इशारे को कैसे समझे ?
ऐसे आप चिंतित रहते है की कोई आपको पसंद करता है या नहीं करता है .और आप उन्हें देखते रहते है और धीरे धीरे आप उन्हें पसंद करने लग जाते है लेकिन इसके बिच आप यह नहीं समझ पते है की वोह भी आपसे करता है या नहीं ?
यह बात कहा तक पंहुचा  या कहा तक नहीं या फिर इसका शुरुवात होगा या नहीं इस चक्कर में आप बड़े परेशांन  हो जाते है .और आप इस प्यार के इशारे को कभी समझ ही नहीं पते है .

कभी कभी वोह आपके सामने कुछ ऐसा करते है जिससे आपको लगता है की हां वोह भी आपसे प्यार करती  है .
लेकिन कभी कभी वोह ऐसा भी कुछ कर देते है जिससे आपको लगता है नहीं नहीं में कोई गलत फेमि में हु .
तोह ऐसे में आप इशारे को सही से नहीं समझ पते है .तोह आपको सही तरिके  से प्यार के इशारो को समझाने के लिए ही यह पोस्ट लिख रहा हु तोह दोस्तों ध्यान से पुरे पोस्ट की पढ़ लीजिये क्यों की  यह पोस्ट आपके प्यार को पहचानने के लिए काफी मदत कर सकता है .

प्यार के इशारे को कैसे समझे ?
image Source By ingles.com

थोडा बदल लिया जाये –जब आपको कोई पसंद करने लगता है तोह धीरे धीरे उसके नेचर Change होने लगता है .उनके बबोहर  में बदलाब आ जाता है . कभी कभी आप हस रहे होते है तोह वोह आपको देखते है .
या फिर आप शांति से उनके सामने जा रहे होते है तोह एकदम जोर से बोलते है या हस्ते है जिससे आपका Attraction उनके तरफ चला जाये .और यह एक Attraction का वजह बन जायेगा.

प्यार के इशारे को कैसे समझे ?
image Source By sify.com

एक जैसे Feeling –जब भी कोई आपको पसंद करता है तोह आपको वोह चोरी चोरी नजरो से देखते रहते है .
और कभी भी आपके सामने वोह जल्दी नहीं आता है .वोह हमेशा आपको दूर से ही देखते रहते है और खासकर जब आप अपने फ्रेंड्स के साथ होते है .जब भी आप अपने फ्रेंड्स के साथ होते है और हसी मजाक कर रहे होते है उसी वक्त एकदम पलटकर देखे वोह आपको देखकर ही एक प्यारी सी Smile के साथ मदहोश नजरो से आपके तरफ देख रहा होता है जोह आप समझ ही नहीं पते है .

प्यार के इशारे को कैसे समझे ?
image Source By Google

आँखों ही आँखों में इशारे करना –ऐसे तोह अपने यह एक गाना सुना ही होगा मोहोब्बत ने निगाहों से जुबा का काम लेते है .जुबान से हम कुछ नहीं बोल पते है लेकिन आंखे ही सब बता देते है .
जब भी कोई आपको पसंद करता है तोह वोह आपको देखने का एक भी मौका नहीं छोड़ता  है .
जब भी आप कही से भी गुजर रहे है तब वोह अचानक से आपके साथ नज़र मिलानेका कौशिश जरुर करेगा चाहे फिर कुछ भी हो जाये .

 

तू सदा रहे मेरे सामने –जब भी कोई आपको पसंद करता है तोह आप देखना की वोह आपके आसपास ही घूमते रहता है .जैसे फूल भमरा घूमते है .वोह हमेशा आपको देखने की और आपके बातें सुन ने की या आपसे बात करने की कौशिसो में परिशान् रहता है .तोह इसीलिए वोह हमेशा आपके आसपास ही नज़र आयेगा .

हरकते करना या फिर आपके पास आनेका कौशिश करना –जब भी आपको कोई पसंद करता है तोह वोह कुछ ना कुछ ऐसे हरकते जरुर करता है जिससे आपका ध्यान उसके तरफ चला जाये .वोह कुछ ऐसे करने की कोशिस करता है जिससे आप सिर्फ उनके तरफ ही देखते रहे .या फिर कभी कभी जैसे आप कही जा रहे है एक लिफ्ट में है या एक मेट्रो में है या एक बस में है तोह बहुत सरे Seats खाली होते हुए भी वोह Specially आपके सामने की साइड में ही खड़ा हो जायेगा ताकि आपको लगे की हां कुछ तोह गड़बड़ है .

नाराज़गी और बोलने का तरीका –जब भी कोई आपको पसंद करता है तोह वोह कभी आपको कोई दुसरे बेकती के साथ नहीं देख सकता है .और जब भी कभी आप उन्हें बोलते हुए देखते हो तोह हमेशा उनके बोलने का तरीका अलग ही दिखेगा .और आपसे बोलने का तरीका ही अलग होता है .और जब वोह आपसे बात करता है तब बड़े ही प्यार से सुरेली सी आवाज़ से बात करते है .लेकिन जब भी किसी और से बात करना है तोह उनका आवाज़ Change हो जाता है और उनके Tone भी Change हो जाता है .

तोह दोस्तों  प्यार के इशारे को कैसे समझे ? यह जानकारी कैसा लगा है जरुर मुझे बताये .आप जितना जादा मुझे Response  देंगे उतना ही जादा मुझे अछे Topic पर लिखने का उत्साह रहेगा .और हां आपको अगर यह पोस्ट अच्छा लगा है तोह आप अपने फ्रेंड्स के साथ भी इससे शेयर कर सकते है ताकि उनको भी अपने प्यार के इशारे को समझने  के लिए थोडा मदत मिल सके .और यह जानकारी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह एक सवाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे हमारे साथ Comment Box में साँझा कर सकते है,धन्यबाद.

Mithun
हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.