Face app kya hai?face app mein photo kaise banaye?

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों कुछ दिनों से इन्टरनेट के दुनिया में लोग बुढ़ापे होने से पहले ही बुढ़ापे में दिखने वाले तस्बीरे शेयर कर रहे है.और इस तरह के फोटो जिस app के मदत से बानाया जा रहा है उसका नाम है Face app जोह की social media में अभी trending में चल रहा है.और यह app इन्टरनेट जगत में इतने महसूर क्यों बन चूका है और इसके पीछे क्या कारन है और लोग इसके इतने दीवाने क्यों बन रहे है और आप भी अगर चाहते है की Face app के मदत आपने तस्बीर बनाना जोह की अगले 50 साल में कैसे दिखोगे तोह उसके लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े क्यों की इस पोस्ट के माध्यम से में आपको बातानेवाला हु की आप कैसे Face app को इस्तेमाल कर सकते है और Face app के फायदे और नुक्सान के बारे में भी चर्चा करनेवाला हु.

Face app क्या है?Face app किसने बानाया था?

दोस्तों Face app दुसरे apps के तरह ही एक mobile application है जोह की android और ios में उपलब्ध है.सरल भासा में समझने जाए तोह यह एक AI (artificial intiligence)photo editor app है .और यह app को एक russian company wireless lab ने  neural network technology के मदत से  एक automatically generate उच्य transformations faces यानि की फोटो बानानेका काम करता है.यह app automatically आपके photo के face में smile लाता है,इस आप से फोटो को बानाने से आपके फोटो जादा younger look देता है.आप चाहे तोह आपके younger look को old look में भी बदल सकते है.और Face app का एक खास बात यह है की आप इसमें आपने gender को बदल सकते है .यानि की आप देख सकते है आप अगर एक लड़का है और आप अगर एक लड़की होते तोह कैसा look होता आपका.और यह app originaly january 2017 में लांच किया गया था.लेकिन यह इतना जनप्रियो पहले नहीं हुआ था उसके पीछे क्या कारन है उसके बारे में आपके निचे बाताते है.

Face app viral कैसे हुआ?Face app viral होने के पीछे क्या कारन है?

दोस्तों सबसे पहले आपको बता दू की अगर आप सोच रहे है की Face app अभी अभी नए नए   आये है और रातो रात viral हो गया है तोह सायेद आपके सोच गलत होई सकता है .क्यों की यह app january 2017 में ही लांच हो गया था लेकिन उन्हें सफलता मिलने में थोडा वक्त लाग गया था.और यह सफलता कसी वजह से अभी मिला है उसके बारे में ही हम चर्चा करने जाज रहे है .

Face app viral 

दोस्तों दुनिया में जादा से जादा वोह लोग मिलेंगे जोह की उम्रो को छुपाने के लिए क्या क्या ना ही करते है .जैसे लडकिय आपने उम्रो को कम दिखने के लिए makeup का इस्तेमाल करते है आपने बालो को घनों और काले राखेने के लिए ना जाने कितने तरह के product का इस्तेंमाल करते है.ठीक उसी तरह लडको में भी यह गुण दिखाई देते है आपने उम्रो को छुपाने के लिए कुछ भी करते है और इसके पीछे बहुत पैसे भी खर्च कर देते है.और age को छुपाना यानि की बुढ़ापा को छुपाने के लिए जब हमें पैसे खर्च करने को तैयार है तब हम एकबार मुफ्त में युबाओ को बुढ़ापे में कैसे दीखता एकबार देखने में कोई बुराई नहीं वोह भी अगर किसी app के मदत से सही photos दिखे तोह.

Face app कब और क्यों viral हुआ था?

इसके viral होने के पीछे सबसे बड़ा हाथ है indian cricket टीम.क्यों की हाल ही में worldcup का सीरीज ख़तम हुआ है.और worldcup का जोह series है वोह हर 5 साल में होता है.यानि की इन 5 सालो में बहुत सारे ऐसे palyers है जोह की इसी साल में उनके लिए worldcup का लास्ट सफ़र था यानि की उपर जादा होने के कारन वोह worldcup  series से बाहार आना चाहते है.और यह एक बहुत बड़ा chalange भी है क्यों की आनेवाले 5 साल तक अगर आप अछे performance नहीं दे पाते है आपने टीम के लिए तोह सायेद ना ही आपको दोबारा मोका मिले worldcup series खेलने के लिए.इसलिए भारतीयों क्रिकेट टीम ने आपने ही चेहरे  को आगले 50/60 साल बाद किस तरह दिखेगा इसके लिए एक app का खोजें किया है और वोह अप्प का नाम है  Face app.औ रिस आप के मदत से मजाक मस्ती में आपने आनेवाले 50 साल बाद चेहरा कैसा दिखेगा वोह देखने के लिए कुछ फोटो बनाया था और वोह बहुत ही रोमांचक यानि की मजेदार दिख रहा था इसीलिए वोह इस फोटो frame को twitter में #faceappchallange लगाकर twitt किया था जिससे लोगो को बहुत ही अजीब सा लगने लगा सभी इंडियन player के बुढ़ापे को देखते हुए सब आपने आपने मोबाइल में Face app का डाउनलोड करके अपने अपने तस्बीरे बनाकर social media पर अपलोड करने लागा ईसिस तरह इस app के उपर लगो के दिलचसी बढ़ते गया है.और धीरे धीरे यह app trending में आगया और इस app की download की संख्या 8 million से 100 million में पहुच गया.

Face app कहा से और कैसे download करे?Face app कैसे इस्तेमाल करे?

दोस्तों आप अगर Face app को download करना चाहते है तोह सबसे पहला आप Face app के official site में जाकर इस app को download कर सकते है.

और अगर आप आपके android फ़ोन में Face app  को डाउनलोड करना चाहते है तोह निचे दिया हुआ download बटन पार क्लिक करेक डाउनलोड कर सकते है.

और अगर आप एक iphone/apple/ios users है उसके लिए निचे दिया हुआ download बटन पार क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है.Face app kya hai?face app mein photo kaise banaye?

अब आप अपने मोबाइल में Face app को download करके install तोह कर लिया है अब बात आता है की Face app को इस्तेमाल कैसे करे?उसके लिए आप निचे दिए instructions को follow करे.

  • सबसे पहले आपने मोबाइल में Face app को खोल ले.
  • और अगर आपके फ़ोन गैलरी में photos है तोह आप गैलरी के आप्शन पर क्लिक कर दीजिये.
  • और फिर चाहे तोह आप camera/facebook/internet से सर्च करके भी photo select कर सकते है.+
  • उसके बाद आपको निचे की तरफ age का आप्शन दिखेगा वोहा आप आपने हिसाब से age select करे यानि की आपको किस age का photo चहिये वोह select करे.
  • उसके बाद old को select करके apply कर दीजिये.उसके तुरंत बाद ही आपके फोटो old age में convert हो जायेगा.

जादा जांनकारी के लिए आप निचे video का मदत ले सकते है.

Face app में क्या क्या features है?

दोस्तों Face app में जरुर ऐसे कुछ ना कुछ खास features है जिसके वजह से ही यह दुसरे फोटो एडिटिंग sofware से जादा download किया जा राहा है और यह viral भी हो चूका है.जी हा सीके सबसे खास fetaures यह है की इसमें आपको old age filter करनेका सुबिधा मिलता है.लेकिन बारे सारे apps में आपको जादा से जादा breed,hair style और दूसरा कुछ features मिलता है.चलिए फिर Face app के कुछ features के बारे में चर्चा करते है.

  • best hair style/color– Face app के मदत से आप अपने फोटो में जोह भी hair style अच्छा लग रहा है वोह आप set कर सकते है और साथ ही साथ आपके hair style में कोनसा color मैच करता है वोह हिसाब से आप लगा सकते है.
  • change your age– आप अलग अलग उम्र में कैसे दिखेंगे जैसे अपने बचपन से लेकर बुढ़ापे तक का फोटो आप Face app पे देख सकते है.
  • swap genders– Face app के इस खास feature के मदत से आप किसी महिला के फोटो को पुरुष में और किसी पुरुष के तस्बीर को महिला में बदल के देख सकता है किस तरह दिखाई देता है.
  • add tattoos– इस अप्प में आप आपने शरूर में अछे से अछे टैटू का इस्तेमाल कर सकते है और अप देख सकते है की कोनसा टैटू आपके उपर अच्छा लुक दे रहा है.
Face app के policy क्या है और इससे हमें कितना फायदा और नुक्सान है?

Face app केprivacy policy को देखा जाए तोह आप जब भी Face app का इस्तेमाल करते है तब यह automaticaly कुछ log file iformation record करता है.इनमे से आपके web request,ip address,browser type,url और आप इस service के दोरान कितने बार interact करते है इस तरह की जानकारी इस app में रिकॉर्ड किया जाता है .

और policy में यह भी साफ़ काहा गया है की कंपनी users डाटा बिना उनके इजाजत के नहीं बेचेगा.और ना ही किसीको रेंट पे देगा और हां Face app की ग्रुप को कंपनियों को आपके डाटा दिया जा सकता है.क्यों की अपने इसके constent किया है.कंपनी के पालिसी के मुताबिक अगर कंपनी चाहे तोह थर्ड पार्टी advertising पार्टनर्स को कुछ जानकरिया दे सकता है.इनमे से cookies डाटा भी शामिल है.

तोह दोस्तों इसमें साफ़ नजर आरहा है की इस app को इस्तेमाल सुरक्षित नहीं लागता है.क्यों की आजके दिन में हमारे मोबाइल में ही जादा से जादा काम के चीजे यानि की file/data रखते है और वोही डाटा अगर लीक हो जाता है तोह सायेद इसका भुगतना हमें बाद में भारी पढ़ सकता है.

उमेद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आएगा और इस जानकरी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह के सावाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे दिए हुए कमेंट box का साहारा लेकर मेरे साथ शेयर कर सकते है.और इस पोस्ट को जादा से जादा अपने दोस्तों के साथ शेयर कर और उन्हें Face app के बारे में जानने का मौका दे.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.