हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज में एक ऐसे सुपरस्टार के काहानी के बारे में जानेंगे,और  में यह भी जानेंगे की उन्होंने काहा से और कैसे यह बॉलीवुड के journy शुरू किया था और इस शिखर तक पहुचने के लिए उनको क्या क्या जखम उठाना पड़ा था उसके बारे में भी जानेंगे.दोस्तों हाम सब तोह एक बात का एकिन करते इ की जीबन में जोह भी कोई बड़ा सफलता अर्जन किया उनको ही सबसे जादा   जीबन में पहले स्ट्रगल करना पड़ा है.तोह आज में कुछ ऐसे ही हिस्ट्री आप लोगो के सामने खुलाशा करूँगा जिसके मदत से आप जान सकते है की की उसके सफलता के पीछे और  क्या क्या छुपा है.और सबसे बड़ी बात तोह यह है जैसे की आपलोगों  में से कोई ना कोई यह जरुर सोच  रहे होंगे की इसका काहानी जानकर हाम क्या करेंगे.फिर भी में यह पोस्ट लिख राहा हु क्यों की में सिर्फ यह मानता हु की जोह लोग सफलता के सिखर पार पहुच जाते है और उनके स्ट्रगल और हिस्ट्री से ही हामे कुछ सिखने मिलता है.तोह  आज जिसके  काहानी के बारे में बात करने जा राहा हु उसके नाम है mithun chakraborty.चलिए फिर इस महान बेकती के जीबन काहानी के बारे में जान लेते है.

MITHUN chakaraborty के जीबन काहानी 

दोस्तों दुनिया ने जिनके डांस और स्टाइल को बहुत ही attractive माना और उसके एक्टिंग ने उससे national अवार्ड दिलाया.और बन गया यह एक सुपर स्टार लेगंद्री एक्टर MITHUN chakraborty.MITHUN दा का असल नाम gaurang chakraborty  था लेकिन film industry ने इनहे MITHUN बाना दिया हैऽउर इन 16 june 1950 को हुआ था. MITHUN दा उन गिने चुने actor मे से एक है जिनके पेहलि  film के लिये इनहे national  award मिला  था. और उसस film का नाम था mrigaya  जिससे mrinal सेन सहेब ने बानाया था. और MITHUN दा कि padhai कोलकता के stocest church collage मे हुआ था,उसके बाद येह  ftii पुने चले गये और acting का परिकशन लिया fir गये film industry के मैदान मे.हाला कि पेहलि film के लिये हि उनहे national award मिल गया था लेकिन फिर भि इनका sangharsh जारि राहा .उनके पास कोइ काम नहि था badi मुशकिल से इनहे एक पैन जैसे commedetion मिलि और उस कामरे मे पेहले से हि 2 लोग राहा करता था.किसि तरह से MITHUN दा को भि उसमे jaiga दे दिया गया. MITHUN  दा ऐसे तोह बहुत सारे chote chote kridaar निभाते रहे और film 2 aanjaane को कोन भुल सेकता है जिसमे इनहोने बहुत chote chote scene मे काम किया था  और उनका अमितभ बचन से दोसति हुआ था. उस film कि heroine था रेखा. उसके बाद येह chote  chote रोल निभाते रहे और फिर इनके पास अयि एक film का offer जिसका नाम है suraksha 1979 मे इस film ने कामाल किया था.लेकिन फिर भि इनहे कोइ काम का bhid नहि लागा था.1979 कि film taraana को भि सरह गया लेकिन इनतेजर   था year 1982 का जब आयि film disco dancer ने सबकुछ बदल के राख दिया है. और इस film ने MITHUN chakraborty को superstar बानाया तोह है हि साथ हि film industry को दिया  है एक dancer जिसने ऐसे trained set किये वोह आज भि अमर रहे. उसके बाद आया और एक film dance dance और कसम पैदा करने वाले कि और साथ हि वोह वकत आया जब अमितभ बचन politics के तरफ़ जा चुके थे और MITHUN  दा को kaafi faida हुआ. और येह बन गया no.1 star bollywood जगत के. एक से बधकर एक film आते रहि जैसे मुझे इनसाफ़ चाहिये,swarg से सुनदेर, पयर झुकता है, घर एक मनदिर और येह list बहुत lambi बनते गये.

 

history of MITHUN chakraborty 

hindi film मे इनहे sudden दे रहि थे तोह वोहि दुसरे तरफ़ bengali filme भी दे रहे थे इनहे national award bengali film tahader कथा movie के लिये भि इनहे national award से sammanit किया गया था. कुछ वकत के बाद MITHUN chakraborty main street hindi cinema को छोरकर thoda low budget filmo मे काम करने लागे. और एक साल मे करिब 30 film realese हुआ था. हालनकि येहसब film box office मे जादा खास तोह नहि किया था पार chhote centers मे येह film बहुत चलि थि producers और director भि MITHUN chakraborty को monac hotel के पास हि shouting के लिये केहते थे और वोह भि तैयार हो जाते थे इसिलिये काम भि jaldi होता था और film भि fatafat realese हो जाता था.

इसके बाद MITHUN दा ने फिर से आपसि कि charictor roles मे MITHUN दा कि film गुरु को कोन भुल सेकता है.lucky no time for love,chingari इन सभि filmo मे MITHUN दा का अभिनय देखकर सभि का दिल जित लिया था.और एकबार फिर उनको national award से sammanit किया गया और इस बार best supporting actor का award मिला film swami vivekanand से. MITHUN दा ने शोले hero वाले filmo मे भि कामाल किया.romantic  filmo मे और family drama filmo भि कामाल किया.filmo गुलामि से dailog और शक आज भि बहुत पोपुलर है. TV के दुनिया मे जब MITHUN दा ने कदम राखा तब इनका एक जुमला बात बहुत masoor हुया कि जब भि किसिका तरिफ़ करना है तोह बस इतना केह दिजिये कया बात कया बात कया बात . और MITHUN  दा के परिबारिक जिबन के तरफ़ धयान दिया जाये तोह पाता चलता है इनके साधि हुयि एक जबरदसत अभिनेतरि योगिता बलि से और इसके 4 bachhe भि हुये है 3 beta और 1 beti,सबसे bada beta मेहो भि actor बना है. MITHUN दा उन गिने चुने actor मे से एक है जिनहोने parel cinema मे भि कामाल किया और comercial filmo मे भि इनका लोहा माना गया है.

film agnipath के लिये इनहे best supporting actor कि award दिया गया और film jallad के लिये best vilen.MITHUN  दा ने दरशक को वोह अभिनय दिखाया जिनहे तोह superstar बन ना हि था. भारतियो cinema के इतिहास मे इनके नाम हामेश garv  से लिया जाता है.

तोह dosto  येहि था MITHUN दा कि जिबन काहानि . मे आशा करता हु कि आपको येह post pasand अयेगा. और इनके जिबन काहानि से हामे बहुत कुछ सिखने को भि मिलेगा. इनके काहानि से jude आपको कुछ केहना या फिर आप और कुछ जानते है इसके बारे मे तोह आप निचे दिये हुये comment box का उपोयोग करके बाता सेकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.