Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale?

Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजके इस पोस्ट में हम आपको सिखायेंगे की Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale? .तोह आपके भी अगर कोई Pf account है और आप आपके EPF account के पैसे निकाल चुके है जोह की आप काम करते करते भी निकाल सकते है और काम छोड़ने के बाद भी आपके EPF Account के पुरे पैसे को निकाल सकते है.इसके बारे में भी आपको इस पोस्ट में जानकारी देंगे,और काम छोड़ने के बाद आपके EPS Account के पुरे Balance यानि की Pension के सरे पैसे को एकसाथ में कैसे निकाल सकते है उसके पूरी Process में आपको इस पोस्ट में शेयर करनेवाला हु.तोह आप भी अगर आपके EPS Account के पूरी Balance यानि की Pension के पुरे पैसे को निकालना चाहते है तोह यह पोस्ट को पूरा पढ़े.

Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale?

दोस्तों आप अगर PF के EPS Balance को यानि की Pension के पुरे पैसे को निकालना चाहते है तोह आपको किसी भी Company में काम नहीं करना है Last 3 Month तक.यानि की आप अगर सोच रहे है की काम करते हुए EPS Balance को निकाल सकते है तोह सायेद यह आपके गलतफेमि है.क्यों की Goverment के Current Rules के हिसाब से आपके PF Account में Last 3 Month में कोई भी Contribution जमा नहीं होना चाहिए .और आप अगर काम करेंगे तोह आपके Pf Account में Contribution जमा होते रहेगा.इसलिए Pf के Pension निकालने के लिए आपको काम छोड़ना पड़ेगा और 3 Month ताज Wait करने के बाद आप PF के Pension के लिए Apply कर सकते है.तोह आप भी अगर Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale? यह जानना चाहते है तोह में आपके लिए एक Complete Tutorial Video बनाया हु जिसमे मैंने अपना PF Account से Pension का पैसा Withdraw करके दिखाया हु Step By Step.तोह आप निचे दिया हुआ Tutorial Video को पूरा जरुर देखे,और मुझे पूरा भरोसा है की इस Video को देखने के बाद आप खुद ही आपके PF के Account से Pension के पैसे को निकाल सकते है.

Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale?

तोह दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपके साथ शेयर किया है की Pf Ke Pesion Ka Paisa Kaise Nikale? आशा करता हु इस जानकारी के बाद आप खुद ही आपके Pf Account से Pension के पैसा को निकाल सकते है.और इस जानकरी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह के सवाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे हमारे साथ Comment Box में साँझा कर सकते है ,में जरुर आपके सवालो के जवाब देनेका पूरी प्रयास करुंगा.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.