SELFIE LENE KA KUCH BEHTARIN UPAY

0
अछे से अछे selfie कैसे ले सकते है और उसके लिए करना है?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजकाल के दिन में selfie का महल कुछ जादा ही फैला हुआ है.जुबायो के दिल में यह तोह और भी जादा क्रेजी होते जा राहा है.PM मोदी से लेकर साधारण छात्रो तक selfie के दीवाने हुए है.ऐसे में आपके selfie बेहतरीन हो इसके लिए हाम आपको बाता देते है कुछ आसान और शानदार तरीके.तोह आप भी अछे से अछे selfie फोटो लेना चाहते है तोह निचे दिए हुए पुरे पोस्ट को फॉलो करे.

अछे से अछे selfie कैसे ले सकते है और उसके लिए करना है?

  • कैमरा के पोजीशन के उपर ध्यान देना है– कैमरा के पोजीशन का ठीक होना photography का basic rules होता है.जब भी आप selfie लेन्म्गे तब कैमरा को अपने चेहरे से निचे राखकर selfie लेंगे.फोटो में आपके चेहरे मोटे आएगा लेकिन आपने कैमरा को आपने आँखों से उपर राखते है तोह आप  एक आछे फोटो क्लिक कर सकते है.
  • selfie के लिए इस्तेमाल करे selfie स्टिक का– selfie stick का इस्तेमाल करके आप आछे selfie capture कर सकते है.फुल साइज़ selfie लेने के लिए selfie stick का इस्तेमाल किया जा सकता है.
  • बैकग्राउंड के सिलेक्शन सही चूनना है– selfie पार background का भी बिशेष प्रभाब पढता है.खाराप background आपकी पूरी selfie खाराप कर सकता है.selfie का background जितना बेहतरीन होगा देखने वाले पार selfie का उतना ही बेहतरीन प्रभाब पढ़ेगा.

अछे से अछे selfie कैसे ले सकते है और उसके लिए करना है?

 

  • selfie लेने का समय कैमरा को zoom करने आदत है तोह उससे छोरे– selfie लेते वक्त कैमरा को zoom करने से बाचे.zoom होने से फोटो की जोह quality खाराप हो जाता है क्यों की फ़ोन में डिजिटल zoom होता है.zoom के लिए ध्यान दे की settings 2x या 4x पार ही राखे.
  • selfie लेने से पहले जादा मेकअप ना करे-selfie के लिए जादा मेकअप ना करे तोह ही सही है.क्यों की जादा भड़कीला मेकअप ही आपके selfie को खाराप कर सकता है.natural मेकअप के साथ ली गयी selfie जादा effective और बेहतरीन होता है.
  • selfie के लिए लाइट एक बहुत बड़ा महत्या है– कैमरा पार सबसे अधिक प्रभाब लाइट का ही रहता है.जितना अच्छा लाइट का बेबोस्था होगा selfie भी उतना ही अच्छा आएगा.लाइट आछा होने का मतलब यह नहीं है की जादा से जादा लाइट होना चाहिए वल्कि अछे selfie लेने के लिए लाइट से इतनी दुरी बाना कर राखे की आपका नेचुरल स्किन colour ही selfie में आये.selfie click करने वक्त ध्यान दे की अगर रौशनी पीछे से आरहा है तोह आप थोडा साइड pose देकर selfie ले.ऐसा करने से फोटो बहुत साफ़ और क्लियर आएगा.
  • selfie लेने समय जबरदस्ती खाडा ना रहे – selfie लेने के समय एकदम आरामदायक position में खाडा रहे.बेस्ट selfie पाने के लिए सर को बाए साइड में थोडा सा झुका कर फोटो क्लिक करे.

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको selfie के बारे में कुछ जानकारी बाताये है .जिसके मदत से आप आसानी से अछे से अछे selfie capture कर सकते है.उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आएगा.और इस जानकारी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह का सावाल रहता है तोह आप निचे कमेंट बॉक्स का प्रोयोग करके मेरे साथ शेयर कर सकते है.धन्न्य्बाद.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.