ऐसा कोन कोनसा चीजे है जोह हमें इन्टरनेट में शेयर नहीं करना चाहिए ?

ऐसा कोन कोनसा चीजे है जोह हमें इन्टरनेट में शेयर नहीं करना चाहिए ?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आपको बातायेंगे की ऐसे कोनसा चीजे है जोह की हमें इन्टरनेट जगत में शेयर नहीं करना चहिये.इसके मूल कारन यह है की आजके दिन में सोशल मीडिया एक बहुत हि जनप्रियो स्थान बन गया है और यहा हर समय नए नए लोग इस जगत के साथ जुड़ते है और जाने अंजाने में ना जाने अपने पर्सनल चीजे शेयर कर देते है .लेकिन उन्हें यह नहीं पता की भबिस्यत में उन्हें इस चीजे के बारे में नहीं सोचते है की उससे भुगतना पड़ेगा.तो आप भी अगर इस इन्टरनेट जगत से आपने आपके सुरक्षित राखना चाहते है उसके लिए में निचे कुछ टॉपिक शेयर कर रहा हु उससे आप follow कर सकते है .

ऐसा कोन कोनसा चीजे है जोह हमें इन्टरनेट में शेयर नहीं करना चाहिए ?

ऐसा कोन कोनसा चीजे है जोह हमें इन्टरनेट में शेयर नहीं करना चाहिए ?

  • आपके अगर साधी के बात चित चल रहा है या फिर साधी के रिश्ते फिक्स्ड हो जाता है तोह इस तरह के खबर आप इन्टरनेट जगत में शेयर करके advertisement ना करे.इससे आपके रिश्ते को लेकर उल्टा इफ़ेक्ट पढ़ सकता है.क्यों की इस दुनिया में एक दुसरे के खाराप करने के लिए आदमियों के कमी नहीं है.
  • इन्टरनेट जगत आपने पर्सनल और परिबार के किसी भी तस्बीर के फोटो शेयर ना करे तोह ही अच्छा है.क्यों की हमें नहीं पता है की हमारे अपलोड किये हुए फोटो के लेकर कोन काहा उस तस्बीर के गलत इस्तेमाल कर रहा है हमें नहीं पता है.और बाद में सायेद आपके उपर गलत प्रभाब पढ़ सकता है पर.
  • अपने बेक्तिगत जीबन को लेकर इन्टरनेट में किसीके साथ जादा समालोचना ना करे.
  • सोशल मीडिया में हमें बहुत सारे friend request आता है उन सरे request को थोडा avoid करना सीखे.क्यों की जरुरी नहीं है हर कोई आपसे दोस्ती करने के लिए आपको request भेजता है.
  • कुछ भी जरुरी चीजे जैसे password/user id/जरुरी तथ्य इस तरह के चीजे आप online में किसी folder/file में सुरक्षित ना रखके किसी notebook/कोई word file बनाकर उसमे password डालकर save करके रख सकते है.

 

 

  • facebook/instagram जैसे social साईट से किसी के दोस्ति करके किसीको आपने दिल मत दे देना क्यों की इसके फल भाबिस्यत में भयानक हो सकता है.क्यों की जरुरी नहीं है की जोह इंसान सोशल मीडिया में जैसे बेबोहर करते है उसी तरह वोह real life में भी ऐसे ही बेबोहर करे.
  • खुदके पिता/माता होने के ख़ुशी आप इन्टरनेट जगत में शेयर ना करे तभी अच्छा है.क्यों की आपके ख़ुशी के यह अनुभूति सबको पसंद नहीं भी आ सकता है .
  • कुछ भी चीजे इन्टरनेट में शेयर करने से पहले आपने आपके आबेग को कण्ट्रोल करना सीखे.
  • कुछ भी जरुरी /महंगा चीजे खरीदकर उससे सोशल मीडिया में फोटो शेयर करना भी एक तरह के गलत काम है इससे आपके चीजे के पीछे बहुत सरे गुंडे/pocketmar आपके पीछे पढ़ सकता है.
  • सोशल मीडिया में आपके गोपोनियो तथ्य शेयर करने से खुदको रोके क्यों की इस दुनिया में ऐसे इंसानों के कमी नहीं जोह आपके इस गोपोनियो तथ्य को सभीके साथ प्रचार करे.

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताये है की ऐसा कोन कोनसा चीजे है जोह हमें इन्टरनेट में शेयर नहीं करना चाहिए ?उम्मीद है की आपको यह जानकरी पसंद आएगा.और इस जानकरी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह के सावाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे कमेंट box का साहारा लेकर मेरे साथ शेयर कर सकते है.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.