ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा

0
ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा

दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज हमलोग इस पोस्ट आपको ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा  .तोह आप भी अगर अपने जीबन में सुधार लाना चाहते है तोह आपको यह 5 ऐसे आदते में बताने जा रहा हु और इससे अगर आप अपनाते है तोह कही ना कही आपके जीबन में एक बदलाब जरुर देखने को मिलेगा.और यह आदतों को अपनाना भी बहुत ही आसान होगा आपके लिए  जोह की आप हिचकिचाए अपना भी सकते है और अपने जीबन में एक बड़ा सुधार ला सकते है .तोह कृपया करके पूरी पोस्ट को पढ़े और अपने अन्दर अच्छे आदतों को अपनाकर एक बेहतर जीबन जिए.

ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा

ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा

  1. हरदिन सुभे जल्दी उठ जानेका प्रयास करे,और इसके लिए रातको जल्दी सो जानेका प्रयास करे ,और इससे अच्छा कोई बेहतर उपाय नहीं हो सकता है.
  2. धीरे धीरे झूट बोलना बंध करदे.हरदिन सोने से पहले हिसाब करना की आज कितने झूटे बात कही है.और उसके दुसरे दिन एक झूट बात बोलना कम करे,उसके दुसरे दिन और एक झूट बात बोलना कम करे,इससे देखना आगे से आप झूट बोलना बिलकुल ही बंध कर देंगे.
  3. जादा से जादा किताबे पढ़े,इससे आपके दिमाग खुलेगा.चाहे वोह कोई भी Knowledgeable Books हो सकता है लेकिन किताबे पढना जरुरी है.
  4. सभीके पास से कुछ ना कुछ सलाह लेनेका प्रयास करे.छोटे  बड़े जाने अनजाने शिक्षित अशिक्षित सभीसे आप कुछ ना कुछ सिख सकते है.याद रखना रोड के किनारे बैठे हुए खबर के कागज बेचने वाले इन्सान भी आपसे जादा ज्ञान रखते है.
  5. फालतू में पैसा/चीजे बर्बाद करना बिकुल बंध करदे,जरुरी चीजे 10 रुपया का सामान 20 रुपया में खरीदने में भी कोई गलत नहीं है,लेकिन जोह चीजे आपको जरुरत ही नहीं तोह वोह 10 रुपया के चीजे आप 1 रुपया में ही क्यों ना खरीदले फिर भी वोह बेकार है.

 

तोह दोस्तों आप आगर अपने जीबन में यह ऊपर के दिए हुए आदते को अपनाते है तोह  ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा .आशा करता हु की आप भी जरुर कही ना कही यह आदतों को अपनाकर अपने जीबन में सुधार लानेका एकबार जरुर प्रयास करेंगे.और हा हमें कमेंट Box में यह बताना ना भूले की ऐसा 5 आदते जोह आपको सुधारने में मदत करेगा यह जानकारी कैसा लगा है,धन्यबाद .

Mithun
हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.