लोगो के दिल जीतने के लिए क्या क्या करना होगा?

1
लोगो के दिल जीतने के लिए क्या क्या करना होगा?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजके दिन में हमलोग बहुत ब्यस्त हो गए है इसीलिए हम कभी किसीको समय नहीं दे पते है.बहार के लोगो को तोह छोडिये आपने घर वालो के साथ भी ठीक तरह से बात चित करने का समय भी नहीं होता है.और इसी वजह से हमें अन्दर ही अन्दर कही न कही रिश्ते का कमी नजर आता है और एकेलेपन महसूस होने लागता है.यहाँ एकेलेपन के बात करना भी एरा भूल होगा क्यों की आजके दिन में आमने सामने से जादा लोगो के सोशल मीडिया में दोस्ती/रिश्ता बन रहा है जिसके कोई इजाजात ही नहीं है.क्यों की जोह रिश्ता सिर्फ और सिर्फ आखो के अडाल में रहता है उस रिश्ते का कोई भरोषा नहीं होता और उस रिश्ते में दिल जीतने जैसे भी कोई बाते नहीं रहता है.तोह हम दैनंदिन जीबन में बहुत सरे लोगो के साथ मुलाकात होते है और कुछ कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें हरदिन हम मिलते है लेकिन फिर भी हमें उससे सही से बात करने का समय तक नहीं होता है.और लोगो के साथ एक अछे दोस्ती बनाने के लिए पहले उनके साथ बाते करना है और उन्हें समझना है फिर आप आसानी से उनके दिल को जीत सकते है.उसके बाद से आपके साथ उनके एक करीबी रिश्ता हो जायेगा जिससे आप हमेशा उनके साथ देंगे किसी भी हालत में क्यों ना हो और साथ साथ आपके भी मन होगा की उनके साथ देना.इसी तरह से आप इस दुनिया में एक अछे इंसान के रूप में पहचाना जाएगा और येही एक धर्म है यह ज़िन्दगी इसी तरह से जीनेका.तोह आज हम इस पोस्ट में कुछ ऐसे आसान तरीका बताएँगे जिससे आप आसानी लोगो के दिल जीत सकते है.पहले जिनसे कोई बाते ही नहीं करता था या फिर आप भी पहले उन लोगो से ठीक से बाते नहीं कर पाते थे वोह भी आपको अबसे बहुत अछे से सम्मान के साथ बाते करेंगे.

लोगो के दिल जीतने के लिए क्या क्या करना होगा?

लोगो के दिल कैसे जीत सकते है?

  • आप जब भी ऐकले में कही travel कर रहे है चाहे वोह auto रिक्शा में हो या फिर ola/uber हो ,जब आपका सफ़र पूरा हो जायेगा तब आप उस ड्राईवर को 5/10 रुपया उनके भाडा से जादा देकर देखना कभी.वोह बहुत ही खुस होगा और पुरे दिन भर वोह आपके ही बारे में सोचते रहेगा.
  • valentines दिन के अबसर पर आपने माता को गले लगाकर कहे की माँ में तुमसे बहुत पयार करता हु .देखना उस दिन आपके माता के आँखों में खुसी के आंसू बहते हुए दिखेगा.
  • हम जब आपने आपने जन्मदिन पर बहुत सारे पैसे अपने दोस्तों के साथ पार्टी मनाकर उड़ा देते है.लेकिन अगले  आनेवाले जन्मदिन पर आपने इलाके के छोटे छोटे बच्चो के साथ समय बिताये और उन्हें कुछ खिलाये देखना उन सारे बच्चे खुसी से कूद पड़ेंगे.जिससे देखते हुए आपके मन ही मन बहुत शांति मिलेगा.
  • आप अगर कही ऑफिस में गए है और आप हरदिन देर रात तक आते है. तोह  एकदिन आप उससे 1-2 घंटा पहले घर आजाये बिना बाताये ही देखना आपके घरवाले आपको देखकर बहुत ही खुस होगा.
  • छुट्टी के दिन घर में अपने बच्चे के साथ थोडा समय बिताये उनके साथ लूडो जैसे कोई और मजेदार game खेलिए इससे आपके बच्चो को बहुत ही आनंद मिलेगा और साथ ही साथ आपको भी.
  • आपके स्कूल जीबन/कॉलेज के जीबन में जोह भी करीबी दोस्त था उन्हें कभी फ़ोन करके पूछिए की क्या हलचल है अबतक कोई नौकरी मिला है या नहीं.इससे आपके दोस्त को बहुत अच्छा लगेगा और सोचेगा कोई तोह ऐसा है जोह आज भी हमें याद कर रहा है.
  • आपके घर में कभी अगर कोई भीख मांगेने आते है तोह आप उन्हें चाहे कुछ दे या ना दे लेकिन कभी उनके insult करके उन्हें मत भगाए क्यों की वोह भी एक इंसान है और उनके भी कुछ मज़बूरी होंगे तभी उसने यह तरीका अपनाये है.

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है की आप कैसे इस भाग दोड के ज़िन्दगी में लोगो के दिल को जीत सकते है और एक खुशहाल जिंदगी बिता सकते है.उमीद्द है की आप अगर उपर के तरीका को अपनाएंगे जरुर आप भी लोगो के दिलो में राज करेंगे.और इस पोस्ट को अपने दोस्तों/परिबरो के साथ शेयर करे.और इस पोस्ट से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह के सावाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे कमेंट box लिखकर मेरे साथ शेयर कर सकते है.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

1 COMMENT

  1. Nice Article Thankyou Very Much sharing this great information.

    I read your all article and it is a inspiration for me and other user’s,
    you are doing hard work for other users providing great information.

    again thank you very much for sharing this is such a great information. ❤️❤️❤️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.