हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज में इस पोस्ट में आपको बातानेवाला हु की technical chart में wipshaw क्या होता है और उससे stock के दाम में क्या प्रभाब पड़ता है वोह भी जानेंगे.

Wipshaw क्या है और कैसे काम करता है?

ऐसा कोई बार नजर आता है की सभी technical संकेत मिलने के बाद जल्दी ही उसके अपोजिट चाल नजर आता है .ऐसा होता है तब wipshaw हुआ ऐसा काहा जाता है .समझने की बात यह है की लोग चार्ट देखते है पार उसके आधार पार संकेत मिलते ही कन्फर्मेशन मिले बिना कूद जाते है.

ऐसे लोग कोई बार फास जाते है.ऐसा नहीं होना चाहिए इसलिए आपको संकेत मिलने के बाद कन्फर्मेशन के उपर ध्यान राखना चाहिए.मतलब सपोर्ट और resistance या फिर ब्रेकआउट आने के बाद वोह स्थापित होने की रह देखनी पड़े तोह भाले थोड़ी पैसा जादा देकर खरीदी करना पड़े या थोड़े कम भाव से बिक्री करना पड़े पार उसमे फासने की संभाबना बहुत कम रहता है.

उम्मीद करता हु की  इस पोस्ट में आप wipshaw के बारे में जान चुके है,और wipshaw के क्या काम है वोह भी जान गए.और हामारे आनेवाले technical series के सारे पोस्ट आपके मेल box में पाने के लिए internet sikho को subscribe करना ना भूले.

Previous articleDIVERGENCE KYA HAI?
Next articleDOJI KYA HAI AUR DOJI KA PRAKAR
हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.