GIRLFRIEND से BREAKUP करने का कुछ फ़ायदा

0
GIRLFRIEND से BREAKUP करने का कुछ फ़ायदा
हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सबको internet sikho  में बहुत बहुत स्वगत है .
दोस्तों आजका topic थोडा हटके है ऐसे तोह आपको topic का हैडलाइन देखकर ही पता चल गया होगा की आज में ऐसे क्या आपलोगों को बतानेवाला हु .दोस्तों यह topic अचानक मेरा mind में इसीलिए आया है की मैंने ऐसे बहुत सरे लोगो को देखा हु की सबका हालत बहुत बिगड़ जाता है जब प्यार में किसी का breakup हो जाता है .और वोह तोह होना ही है बस्तोबिक  भी है .लेकिन जरा आप सोचिये की जोह आपको छोर सकता है आपके बारे में बिना सोचे जा सकता है तोह आप क्यों फालतू में उसके बारे में जादा सोचेंगे .और एक बात यह ध्यान में रखना की जोह आपको छोर के जाता है या आप जिससे छोर देते है तोह सिंपल सा एक funda समझ जाने का की जोह आपके कभी हो नहीं सकता वोह जादा टाइम आपके साथ नहीं रुक सकता है .और जोह आपके हो नहीं सकता है तोह आप उसके पीछे टाइम बर्बादी करने का कोई मतलब नहीं होता है .
 

           लड़की से breakup करने का क्या फ़ायदा है ?

 
चलिए आजका topic में आपको लग रहा होगा की emotional होने वाला है .लेकिन में emotional मूड में नहीं हु और कभी होता भी नहीं हु तोह में कोई emotional स्टोरी भी नहीं बतानेवाला हु .लेकिन आपको जरुर emotional मूड से मुक्त कर सकता हु .
तोह आब आप यह सोच रहे होंगे की किसी से breakup करने के बाद कब किसका फ़ायदा हुआ है ?
तोह यह फ़ायदा जान ने के लिए ही आपको यह topic को पूरा पड़ना पड़ेगा .दोस्तों आजकल सबके life में सबकुछ बहुत फ़ास्ट होने लग गया है .हमें फटाफट कुछ करना है और अग्गे बढ़ना है .और फटाफट life में set होना है .गाड़ी ,घर, कैरिएर सबकुछ फटाफट चाहिए .
 
इसके साथ साथ हमें अपना love मतलब प्यार ,जीवनसाथी ,पार्टनर वोह भी फटाफट चाहिए .
 
बास जिससे पसंद किया वोह हां कर दे और life में एक step अग्गे बढ़ जाये .पर हम यह नहीं समझते है की अगर प्यार फटाफट होगा तोह breakup भी फटाफट होने का चांसेस रहता है .
 
 
 
तोह दोस्तों आजका यह topic है की जब हमारे breakup हो  जाये हमारा दिल टूट जाये जिससे हमें life पार्टनर बनानेका सपना देखा था वोह हमारे साथ छोर दे तोह इसका क्या फ़ायदा है ?
 
हा दोस्तों  फ़ायदा है और आज में आपको इस topic के दरिये बताने जा रहा हु .
 
दोस्तों आब लैला मजनू के तरह का प्यार तोह रहा नहीं आजकल के ज़माने में .पर फिर भी अगर आप sensetive हो और आप breakup से टूट गए हो और आपके मन उदास हो गया है तोह फिर आप उससे breakup की faida ढूंढे तोह ही अच्छा है आपके लिए .
 
यह मत सोचिये की अपने क्या खोया ?
यह सोचिये अपने क्या पाया ?
 
 
अपने आपको थोडा strong कीजिये और सोचिये जब आप उससे मिलने जाते थे आप कितने inmature थे सोचिये वोह दिन जिस दिन अपने उससे पहली बार देखा था .उस दिन अगर वोह आपको यह भी बोलता की मेरे बैंक अकाउंट में पैसा dal  दो तोह आप शयेद dal देते थे .
 
दोस्तों मेरा कहने का मतलब है वोह उस टाइम जोह भी बोलता था आप उसके सब बात मान लेते थे .
 
और आज के दिन में सोचिये अगर आपको कोई भी कुछ भी करने को बोलता है तोह क्या आप अभी भी पहले जैसा ही मान लोगे और उसके सब काम कर देंगे ?
 
नहीं  ना 😒.
तोह बना लिया न उसने आपको flop star 😓
और वोह बन गए intelegent 🙆.
 
 
जब आप उसके साथ थे आपको पूरी दुनिया अच्छा लगता था .पर आब सच्ची प्यार से पर्दा उतर गया .अब आपको पता चल गया की सच्चाई के असली चेहरे क्या है ?😭😭😭😭
दोस्तों आज कल के ज़माने में सब बहुत मतलबी है .सब मौके पर बसते है .और जाते जाते वोह आपको इतना बड़ा tension दे जाते है यहे क्या कम है .
 
आब आपको पता चल गया होगा की life में किसी का भी जरुरत नहीं है सब बेईमानी है कोई भी desision आप एकेले में ही लेना सही है .क्यों की life है ही ऐसा अपने लिए जीना है और अपने लिए मरना है .
वोह जाते जाते आपको जादा काबिल और जादा independent बना गया .
आब आपको हर problem छोटा लगेगा .इन् दिनों में आपने इतना बड़ा problem को फेस किया एकबार तोह आप पुरे तू ही गए थे बहुत रोये भी होंगे लेकिन आब आपको सारा प्रोब्लेम्स छोटा और बहुत छोटा लगने लगेगा .
आब अपमे एक जज्बा की जब मैंने इतना बड़ा बड़ा प्रोब्लेम्स का फेस कर लिया आब उससे बहार निकल गया तोह दुनिया के सरे प्रोब्लेम्स आपके लिए बहुत छोटा है .और आपमें वोह होसला आजायेगा .
दोस्तों देखिये उससे मिलने से पहले आप कितने लापरवा थे कितने मन मोज़े थे ?
लेकिन उससे मिलने के बाद अपने आपके life के बारे में सोचा plan किया क्या बन ना है क्या करना है कैसे अपने life को अग्गे बढ़ाना है ?
life का क्या goal है किया था की नहीं ऐसे बातें दोनों ने मिलकर सपने तोह देखे ही होंगे .यह मत सोचिये की वोह सपने टूट गया .आब वोह सपन सिर्फ आपके हो गया  आपको उस से archived करना है .और उस सपने को पूरा करना है .
तोह जाते जाते वोह आपको और एक goal आपको दे गया 😑.
फिर उससे दुखी न होए .ज़िन्दगी बहुत बड़ी होता है और सबको सबर सिखा ही देता है .तोह किसी ना किसी मोड़ पर फिर मुलाकत होगा .अपने को इस काबिल बनाये की आप उससे फेस कर सके .और उसको यह अहसास हो की उसने आपको breakup करके कितना बड़ा गलती किया है .
दोस्तों आजका यह जानकारि आपको कैसा लगा जरुर मुझे बताएं कमेंट बॉक्स में कमेंट करके .
और आपको यह topic पसंद अता है तोह आप अपने दोस्तों के साथ भी इससे शेयर करना ना भूले ताकि ताकि उनको भी थोडा समझ में आये की breakup हो जाने के बाद आपको क्यों दुखि नहीं होना चाहिए हालाँकि आपको खुसी होना चाहिए की आपको कितना फ़ायदा हो रहा है breakup होने के बाद ऐसा अहसास होना चाहिए इस पोस्ट को पढने के बाद .
और दोस्तों यह पोस्ट मुझे मज़बूरी से लिखना पड़ा है लेकिन क्या करू ज़िंदगी के कुछ हरकतों को देखकर यह पोस्ट लिखना पड़ा मुझे .
दोस्तों ऐसे ही कुछ रोअमचाकर latest जानकारी के बारे में जान ने के लिए रेगुलर internet sikho   में विजिट करना ना भूले क्यों की यहाँ पे पर डे एक ऐसे ही न्यू topic के बारे में बताया जाता है .
SHARE
Previous articleOLA CABS CEO BHAVISH AGGARWAL SUCCESS STORY
Next articleBHARAT NE SABSE PEHLE BARAF BANANA KEISE SIKHA?

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है ,और में वेस्ट बंगाल से हु ,और जब के लिए फिलहाल मुंबई में रहता हु .और यह वेबसाइट को मैंने 2016 में बानाया हु.और मुझे इस वेबसाइट का बानाने का मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हर एक तरह के जानकारी देकर उनका मदत कर सके ,और इसीलिए में इस वेबसाइट का नाम internetsikho.com राखा है.और इस साईट में आपको latest internet से जुड़े हुए tips ,tricks ,social tricks ,indian history ,share market basic tips ,technical analysis ,love tips.motivation story,love story,love tips, mumbai darshan,lifestyle,blogging से जुड़े हुए हर तरह के जानकारी हिंदी में दिया जाता है.और मुझे उम्मीद है की आपको इस साईट में दिए हुए जानकारी से हरदिन कुछ ना कुछ नया सिखने और जानने को मिलेगा .और कृपया करके आपके दोस्तों के साथ भी इस साईट के बारे में बाताये और ऐसे हामारे साथ बने रहे ,और हरदिन कुछ नया जानते रहिये और सीखते रहिये क्यों की सिखने का नाम ज़िन्दगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here