PANI SE KAISE BACHAYE APNE MOBILE KO

0
mobile को pani के हाथ से कैसे बाचाये?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको interntesikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजके दिन में हम सभीके पास एक smartphone होते ही है.और जादातर हम सभी अपने मोबाइल को जेब में ही जादा राखना पसंद करते है ताकि हम कही भी जाये हामारे साथ हामारे mobile भी हो.लेकिन कभी कभी हम घर के बाहार होते है और अचानक से बारिश भी आजाता है तब हम आपने मोबाइल के सुरक्षा के बारे में भूल जाते है तब मोबाइल में पानी चला जाता है और इससे सायेद आपके मोबाइल बंध भी पढ़ सकता है.तोह आज इस पोस्ट में इसके बारे में ही चर्चा करनेवाला हु की कैसे आप अपने mobile को pani से बचा सकते है.

mobile को pani के हाथ से कैसे बाचाये?

  • JIPLOCK BAG– की मदत से आप आपने smartphone को पानी से बचा सकते है.बाज़ार में हर साइज़ का जिपलॉक बैग मजूद है.बास आपने फ़ोन को बैग में डालने के बाद जिप से लॉक कर देना है.
  • HANDSFREE– अगर आप जादातर समय फोन से कनेक्ट रहते है तोह handsfree या bluetooth का इस्तेमाल करे.handsfree से आपके फ़ोन आपके जेब में सुरक्षित रहेगा और बाहार के धुल या फिर पानी से भी बाच सकता है.
  • WATERPROOF COVER– आप अपने MOBILE को पानी से बाचाने के लिए आपने मोबाइल में लागा सकते है.  यह कवर ना सिर्फ आपके फ़ोन को पानी से safe रखेगा साथ में धुल से भी बचा सकेगा.
  • PROTACTIOVE SLIP– आपके फ़ोन को धुल,मिटटी के साथ स्क्रैच से सुरक्षित  राखते है.अक्सर फ़ोन को मेज या फिर कही दुसरे जगह पार राखने पार स्क्रैच आ जाता है.protective slib आपके फोन को गिरने से भी सुरक्षित रहता है.

mobile को pani के हाथ से कैसे बाचाये?

 

 

  • OLD PHONE – इस्तेमाल करे.अक्सर जादातर लोग नए फ़ोन लेने के बाद पुराना फ़ोन घर पार राख देते है.जिससे आप बरसात का समय इस्तेमाल कर सकते है.इससे आपका नया phone सुरक्षित रहेगा और आप सबके साथ कनेक्ट भी रह सकते है.
  • ON NA KARE– अगर आपके mobile pani में चला जाए.pani में जाने के बाद सबसे पहले phone को off कर दीजिये और बैटरी,cover निकाल दीजिये और अछे तरह से फ़ोन को सुखा लीजिये और जब वोह पूरी तरह से सुख जाये तभी ON करे.अगर बैटरी नहीं निकलता है तोह उससे ON ना करे.
  • SUKHANE KE LIYE– फ़ोन को तुरंत कच्चे चवल में डाले.और pani फ़ोन के अन्दर तक नहीं गया है   तोह चावल से आपके फ़ोन के सारे पानी सुख जाएगा.और आप फ़ोन को सुखाने के लिए hairdryer का भी इस्तेमाल कर सकते है.
  • PANI SE SAAF NA KARE– आपके फ़ोन को.tissue में थोडा disel या पेट्रोल या फिर स्प्रिट लेकर साफ़ करे.
  • BRUSH YAA FUK SE KARE SAAF– आपके फ़ोन को जदी आपके फ़ोन के स्पीकर या स्लॉट में धुल या  pani चला जाता है.उससे किसि ऐसे चीज़े से साफ़ करे जोह तेज हवा फेके.vaculimue क्लीनर का भी आप इस्तेमाल कर सकते है.

दोस्तों इस पोस्ट में मेने आपको बताये है की कैसे आप आपने मोबाइल फ़ोन को pani   के हाथ   से बचा सकते है.उम्मीद करता हु आपको यह जानकारी पसंद आएगा.और इस जानकारी से जुड़े आपके मन में किसी भी तरह का सावाल/सुझाब रहता है आप हामारे साथ साझा कर सकते है निचे कमेन्ट box का साहारा लेकर.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here