हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजके दिन में हाम सभीने computer के  इस्तेमाल करते ही है. लेकिन इसमें problem यह है की computer को तोह हाम आपने साथ साथ हामेशा नहीं ले जा सकते है और आपके computer में  कुछ ना कुछ personal data या documents रहता है जोह की आपके लिए बहुत मुल्ल्य्बान है और साथ में वोह डाटा किसी और के पास चला जाता है तोह सायेद आपके लिए यह नुक्सान दायक भी साबित हो सेकता है.तोह इसी वजह से कही ना कही आप भी चिंतित रहते है की मेरा डाटा सुरक्षित है या नहीं.तोह दोस्तों में आपको कहना चाहूँगा की इसमें tension लेने का कोई बात नहीं आज में आपलोगों के लिए एक बहुत helpfully पोस्ट लेकर आया हु जिसके   माध्यम से आप आपने computer के डाटा को secure राख सकते है आसानी से.

pendrive में data copy करने से कैसे रोके?

दोस्तों अगर आप नहीं चाहते है की आपके मर्जी के बिना आपके computer से data usb pendrive या memory card से कोई भी ना ले जा सके तोह आप यह आसानी से कर सकते है Usb Disabler के मदत से.दोस्तों यह एक छोटा portable tool है जोह आपके computer में Usb drive के उपोयोग को नियंत्रित करने में आपको काफी मदत करेगा.इससे आपको सिर्फ Unzip करना है और यह इस्तेमाल के लिए तैयार हो जायेगा.

pendrive में data copy करने से कैसे रोके?

इस tool में आपको 3 features मिलता है.

  1. Disable- यानि आपके computer पार Usb Pendrive का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा.
  2. Read Only- यानि Usb Pendrive  से सिर्फ डाटा read किया जा सकेगा आपके computer से  कोई data usb drive पार write नहीं किया जा सकेगा.
  3. Normal– यानि आपके computer पार usb pendrive समान्यो तरीके से काम कर पायेंगे.

दोस्तों यह बहुत एक छोटा size (900 KB) का मुफ्त portable file है.इससे download करने के लिए आप इस  लिंक पार क्लिक करे.

दोस्तों यह था कुछ जानकारी जिसके मदत से आप आपने computer के data को सुरक्षित राख सकते जोह की कोई pendrive से copy नहीं कर पायेंगे.और इस जानकारी से जुड़े आपके कोई सावाल रहता है तोह आप निचे कमेंट box का उपोयोग करके बाता सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.