Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ?

Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.आज हम इस पोस्ट में आपके साथ शेयर करेंगे की Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ? तोह आप अगर इस lockdown के समय कही जाना चाहते है तोह आपको special train से ही सफ़र करना होगा.क्यों की अभी सरे route के जोह भी express train चलता था वोह अभी नहीं चल रहा है.लेकिन लोगो के आने जाने के लिए कुछ जरुरी route के लिए special train चालू है.अब बात करते है की अगर हमें कही जाना है इस special train से तोह इसके लिए हमें ticket कैसे निकलना है.ऐसे तोह आप online/station से भी special train का ticket booking कर सकते है.और अगर आप अपने mobile में internet का इस्तेमाल करते है तोह आप आसानी से irctc के official application के माध्यम से भी special train का ticket booking कर सकते है.तोह आप भी Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ? के बारे में जानना चाहते है तोह इस पोस्ट को पूरा पढ़े.

 

Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ?

दोस्तों इस lockdown के समय में आप अगर कही जाना है तोह आपको special train से ही सफ़र करना होगा क्यों की इस समय special train के अलावा कोई और route के train नहीं चल रहा है.और इस special train का ticket आप अपने mobile से booking कर सकते है.उसके लिए आपके मोबाइल में irctc rail connect नाम के यह app को download करके install करना है.उसके बाद आप आसानी से irctc का account mobile से ही बनाकर उसमे से special train का ticket booking कर सकते है .तोह आप भी जानना चाहते की Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ? तोह आप निचे एक live video आपलोगों के साथ शेयर किया हु जिसमे आपको दिखाया है किस तरह से एक irctc account mobile से बनाकर उसमे से special train का ticket book कर पायेंगे.

 

Special Train Ka Ticket मोबाइल से कैसे बुक करे  ?

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है की Special Train Ka Ticket Kaise Book Kare ? आशा करता हु इस पोस्ट को पढने के बाद आप आसानी से आपके मोबाइल से एक irctc का account बनाकर उसमे से special train का ticket booking कर पाएंगे.और इस जानकारी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह के सवाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे हमारे साथ कमेंट box में साँझा कर सेकते है,धन्यबाद .

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.