Whatsapp ke Video Call Kaise Record Kare?

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों जैसे जैसे दिन जा रहा है वैसे वैसे ही दुनिया डिजिटल बनते जाते हुए नजर आरहा है.और हमसब जानते ही है की smartphone के बिना दुनिया को डिजिटल बानाना कितना मुश्किल होता.और इस डिजिटल दुनिया के साथ ताल मिलाते हुए हमसब आजके दिन में smartphone का इस्तेमाल कही ना कही सभी करते है.और जब smartphone का बात आता है तोह उससे और और भी स्मार्ट बानाने के लिए हम whatsapp का इस्तेमाल करते है जोह की एक free सोशल एप्लीकेशन है जिसमे से हम मुफ्त में audio calling/video calling करके आपने लोगो से जुड़े रह सकते है.लेकिन इसमें बात यह आता है की whatsapp ने अभीतक ऐसा कोई fetaures launch नहीं किया है ज्सिके मदत से आप आपने whatsapp के video calling को record कर पाए.तोह आप भी अगर सोचते है की कैसे Whatsapp ke Video Call Kaise Record Kare? तोह आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े,क्यों की में इस पोस्ट के माध्यम से एक ऐसा उपाय बाताऊंगा की जिसके मदत लेकर आप आसानी से आपके whatsapp से किये हुए video call को रिकॉर्ड कर सकते है.

whatsapp से किये हुए video calling का रिकॉर्ड कैसे करे?

दोस्तों आप भी अगर चाहते है की Whatsapp ke Video Call Kaise Record Kare? और अभीतक कोई soluition नहीं मिला है ,तोह इसमें चिंतित होने का कोई बात नहीं है ,क्यों की में एक सरल उपाय बाताऊंगा जिससे   आप आसानी आपने मन पसंद लोगो से बात  किये हुए whatsapp के video calling का रिकॉर्ड कर सकते है.दोस्तों ऐसे तोह ओ पहले  उपर ही बाताया है  की whatsapp ने तोह ऐसे कोई features नहीं लांच किया है,इसका मतलब हामे कोई और जुगाड़ लागाकर ही करना पड़ेगा.तोह इसमें जुगाड़ यह है की आपको screen recorder का मदत लेना होगा आपके whatsapp के video calling के record करने के लिए.और यह screen recorder जोह है अभी के latest mobile में तोह allready उपलब्ध है तोह आप उसका उपोयोग करके आपके whatsapp के videocall को रिकॉर्ड कर सकते है.और अगर आपके मोबाइल में screen recorder नहीं है  तोह आप कुछ android एप्लीकेशन के मदत लेकर भी इसका फ़ायदा उठा सकते है .उसके बारे में निचे step by step बाताया है.

Whatsapp ke Video Call Kaise Record Kare?

andriod mobile में  Whatsapp ke Video Call Kaise Record Kare?

तोह आपके पास अगर कोई screen recorder application नहीं है तोह सबसे पहले आपको एक screen recorder एप्लीकेशन download करना होगा जोह की आप मुफ्त में google play store से डाउनलोड कर सकते है.आप इस लिंक पार क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते है. और यह एक बहुत ही  बढ़िया और जनप्रियो अप्प्स है जीनके users के संख्या भी 50 मिलियन से भी जादा है,ह इससे हाम अनुमान लागा सकते है की ईस एप्लीकेशन हमारे लिए कितने लाभदायक हो सकता है.

how to record whatsapp video call in mobile?

  • जब आप उपर के बाताये हुए screen recorder एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेते है तोह उससे आपके फ़ोन में इनस्टॉल करके ओपन करना है.
  • जब आप उससे ओपने करते है तब आपको recording का आप्शन मिलता है आप video recording का आप्शन आपको select कर देना है.
  • और recording start कर देना है और वोह automatic minimize हो जायेगा और स्क्रीन पे सिर्फ एक icon नजर आएगा.
  • तोह उसके बाद आप आराम से आपने दोस्तों को whatsapp में video calling करे और वोह रिकॉर्ड होते रहेगा आपके मोबाइल में .और आप चाहे तोह आपके हिसाब से रिकॉर्डिंग को pause/resume भी कर सकते है उस icon के मदत से.

तोह दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बाताया है की Whatsapp ke Video Call Kaise Record Kare? .और यह जानकारी आपको कैसा लागा आप जरुर मुझे कमेंट box में कमेन्ट करके बाताये.और यह जानकारी आपके दोस्तों  के साथ भी शेयर करना ना भूले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.