Email Kaise Bhejte Hai?

Email Kaise Bhejte Hai?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजके दिन में हम सभीने internet का इस्तेमाल करते ही है.चाहे वोह chating करने के लिए हो या फिर social media में content देखने के लिए हमसब internet का इस्तेमाल करते है.और कभी कभी हमें कुछ document किसीको शेयर करना होता है और आपको mail के माध्यम से वोह file/doucument भेजने बोलते है.ऐसे आजके समय में तोह whatsapp/facebook और अलग अलग social platform के मदत से.लेकिन जरुरी documents/files किसी social media के मदत से भेजना safe नहीं है.इसीलिए आपको जरुरी document mail के माध्यम से भेजना चाहिए.और email भेजना भी काफी आसान है क्यों की email भी आप आसानी से आपके mobile से ही भेज सकते है.तोह अभीतक अगर आपको पता नहीं है की Email Kaise Bhejte Hai? तोह आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए इस पोस्ट में आपके साथ पूरी जानकरी शेयर करनेवाला जिससे आप आसानी से ईमेल भेजना सिख जायेंगे.

Email Kaise Bhejte Hai?ईमेल कैसे भेजते है?

दोस्तों mobile से email भेजने के लिए आपके पास एक email address होना चाहिए.क्यों की email किसी को भेजने के लिए एक email address का जरुरत होता है.और आपके ईमेल एड्रेस से किसी और के ईमेल एड्रेस में आप आसानी से files/document शेयर कर सकते है.और email भेजने के लिए बहुत सरे अलग तरह के email domain मजूद है लेकिन ईमेल भेजने का सबसे आसान तरीका है gmail से है जोह की google के ही एक product है.ऐसे आप अगर internet का इस्तेमाल करते है तोह आपके पास  gmail का  एक id होगा और एक gmail का apps होगा उसमे से आप आसानी से email भेज सकते है.तोह आप अगर आपके जानना चाहते है Email Kaise Bhejte Hai? तोह आप निचे का video को देखे क्यों की में उस video में आपके साथ शेयर किया है की आप कैसे आपके mobile से किसीको मेल भेज सकते है.और आजके दिन में लोग tutorial content video के माध्यम से देखना जादा पसंद कर रहे है इसी वजह से हमने आनेवाले समय में word content के साथ साथ tutorial content को video के माध्यम से शेयर करनेका पूरी प्रयास करेंगे.

मोबाइल से Email Kaise Bhejte Hai?

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपके साथ शेयर किया है की Email Kaise Bhejte Hai? आशा करता हु इस जानकरी के बाद आप आसानी से आपके मोबाइल से ईमेल भेजना सिख जायेंगे.और इस जानकरी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह के सवाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे हमारे साथ कमेंट box में साँझा कर सकते है.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.