MOBILE TRICKS IN HINDI

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज हम  इस पोस्ट में मोबाइल के एक tricks के बारे में जानेंगे.दोस्तों आजके दिने में हम सभीके पास एक android mobileहोते ही है.और उसमे बहुत सारे features होते है उसमे कुछ features के बारे में हमसबको पता रहता है लेकिन कुछ ऐसे भी features छूपे रहता है जिसके वारे में बहुत सारे लोग जानते नहीं है.औ आज में उसमे से एक ऐसे features धुंद के लाया हु जिसके वारे में इस पोस्ट में आपको बाताने जा राहा हु.

बिना contact सर्च किये ही किसीका contact number कैसे निकाले?

दोस्तों हम जब भी किसीको call करते है तब हम आपने mobile में contact में जाकर उसके नाम को सर्च करते है जिससे हमें call करना है.इसके लिए हमें जरुर थोडा बहुत समय लागता है ऐऔर यह हम सभीने करते है.लेकिन आपको अगर कुछ हटके और अलग तरीके से किसीके contact search करना है तोह आपको निचे के दिए हुए step को follow करना है.

  • सबसे पहले आपके मोबाइल में dialer paid को open करना है.
  • और आपको पता होगा की mobile के हर एक numbers के साथ एक words रहता है जैसे a/b/c .
  • तोह आप उस words के हिसाब से किसीके contact name keypad में डालेंगे तोह आपको उसके contact details दिखने लागेगा.
  • उदाहरन के हिसाब से देखा जाए तोह आप अगर आप अपने पापा के नंबर PAPA से save रखते है तोह तब आपको अपने dialpad में 7272 numbers को dial करने से ही आपको पापा के नंबर उपर शो होने लागेगा उससे क्लिक करके आप call कर सकते है.

बिना contact सर्च किये ही किसीका contact number कैसे निकाले?

  • इससे और अगर सरल भासा में आपको समझना है तोह वोह आपको में निचे बताने जा रहा हु.जैसे अगर आप आपके papa के number PAPA से SAVE रखते है तोह P जोह word है यह 7 number में मजूद है उसके बाद जोह A word है वोह 2 नंबर में मजूद है,उसके बाद फिर P जोह की आपको 7 नंबर पे मिलता है,उसके बाद फिर A जोह की नंबर 2 में मिलता है.

 

तोह दोस्तों यह था MOBILE TRICKS IN HINDI के 1 features के बारे में जानकरी.उम्मीद करता हु आपको यह tricks बहुत उपोयोगी रहेगा और आप अपने दोस्तों के बिच कुछ smart तरीके से इसका इस्तेमाल कर सकते है जिससे सब चोक जाएगा.और इस जानकारी से जुड़े हुए आपके मन में किसी भी तरह का सावाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे दिए हुए कमेंट box का साहारा लेकर मेरे साथ शेयर कर सकते है,धन्न्य्बाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here