google tez app की पूरी जानकारी

4
google tez app की पूरी जानकारी

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आपको बाता दू की गूगल ने 18 sep को एक एप्लीकेशन लांच किया है जिसका नाम है  google tez app .और यह एक तरह का ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट वॉलेट है.और इस अप्प के माध्यम से आप एक दुसरे के बेंक अकाउंट में पैसा भेज सकते है.किसी भी तरह का बिल पेमेंट्स कर सकते है और साथ में  आप किसीसे पैसा recive भी कर सकते है.और google tez app में आप आपना बेंक अकाउंट को भी लिंक कर सकते है.और यह app android और ios इस दोनों प्लेटफार्म पे मजूद है और यह बिलकुल मुफ्त एप्लीकेशन है इससे डाउनलोड करने के लिए आपको कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा.आप इस लिंक के माध्यम से भी google tez app को डाउनलोड कर सकते है.

google tez app भारत में लांच होने का क्या मकसद है?

दोस्तों आपको बाता दू की 18 sep को डेल्ही में अरुण जेटली (Fम)ने google tez app को लांच किया है.और उन्होंने google tez app से पहला transaction भी किया.और जेटली जी का कहना है की demonetization के बाद गूगल को काफी redemonetization में मोका देखे.और अरुण जेटली(fM)ने twitt करके लोगो को यह भी बाताया की google tez app तेज़ पेमेंट के लिए भारत का पहला प्रोडक्ट है.और google tez app के माध्यम से job create करने और जीबन को और सरल और बेहतर बानाने के लिए यह अप्प का कौशिश जारी रहेगा.

google tez app की पूरी जानकारी

google tez app में क्या क्या सुबिधा है?

  • google tez app के एक बड़ी खासियत ये है की इसमें आप cash mode के माध्यम से किसीके बेक्तिगोतो जानकारी जैसे मोबाइल नंबर ,बैंक डिटेल्स शेयर कीये बिना ही आप पैसा का लेन देन कर सकते है.
  • और रिपोर्ट के अनुसार आनादाजा लागाया जा राहा है की आनेवाले समय में google tez app में क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से भी भुगतान किया जा सकता है .और साथ में इसमें आपको dth बिल पेमेंट और भी काफी सारे बिल भी आप यहाँ से पेमेंट कर सकते है.
  • और गूगल का कहना है की नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया(npci)के Unified Payments Interface(upi) का इस्तेमाल करके tez के साथ पैसा का लेनदेन करने में आसान होगा ,और यह सुरक्षित पक्रिया भी है .
  • google tez app में और एक यह सुबिधा यह है की tez इंग्लिश के अलावा ,हिंदी ,गुजराती ,माराठी ,बंगाली ,कणाद ,तामिल और तेलेगु भासा भी सपोर्ट करेगा इस अप्प में ,जिससे भारत के हर एक राज्य के लोगो को लेनदेन करने में या फिर इस पक्रिया को समझने में परिशानी ना हो.

google tez app को कैसे इस्तेमाल करे?

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या फिर ios पार जाना होगा और वोह से आपको डाउनलोड करना होगा .निचे दिया हुआ लिंक से भी आप डाउनलोड कर सकते है Download now .
  • डाउनलोड हो जाने के बाद अप्प के सिक्यूरिटी के लिए आपको गूगल पिन या फिर स्क्रीन लॉक इन् दोनों में से किसी एक आप्शन को चुन ना होगा.
  • उसके बाद आपको लेफ्ट साइड कार्नर में ऐड बैंक अकाउंट का आप्शन दिखाई दे राहा होगा उसमे आपको क्लिक करना है ,उसके बाद आपके कोन बैंक में अकाउंट है वोह सेलेक्ट करना है फिर आपके मोबाइल नंबर से एक मेसेज जाएगा ,उसके बाद आपको आपके डेबिट कार्ड के लास्ट 6 नंबर मागा जाएगा वोह आपको डालना है फिर कार्ड की एक्सपायरी डेट डालना है ,उसके बाद एक otp आएगा आपके registerd किया हुआ मोबाइल नंबर पे वोह आपको डालना होगा ,तभी आपका अकाउंट verified होगा और बैंक अकाउंट ऐड हो जाएगा.जरुरी सूचना- ध्यान राखे की जोह भी मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट के साथ जुड़े हुए है वोह नंबर आपके मोबाइल में चालू रहना चाहिए तभी आपके अकाउंट पूरी तरह से verified हो पायेगा.
  • उसके बाद आप निचे new पे क्लिक करके किसीको भी पेमेंट कर सकते है .

 

google tez app की पूरी जानकारी

google tez app इस्तेमाल करने से हामे क्या फ़ायदा मिलेगा?

  • google tez app के माध्यम से आप आपने बैंक अकाउंट में से दुसरे अकाउंट में पैसा भेज सकते है.और आगर आप आपके बैंक अकाउंट को upi (Unified Payments Interface) जोड़ते है तोह तुरंत एक अकाउंट से दुसरे अकाउंट में पैसा का लेनदेन कर सकते है.
  • google tez app में सिक्यूरिटी का बहुत ध्यान राखा गया है और इसीलिए इसमें मुलती लेयर सिक्यूरिटी और 24/7 tez शील्ड का प्रोटेक्शन लागाया गया है.
  • google tez app को आप cash mode का इस्तेमाल करके किसी को भी तुरंत पैसा भेज सकते है या फिर उससे आप पैसा ले भी सकते है उसके लिए आपको कोई बेंक के अकाउंट नंबर या फिर मोबाइल नंबर का अबश्य्कता नहीं है.
  • google tez app के cash mode के माध्यम से आप किसी भी रिटेलर को पेमेंट कर सकते है जैसे दूधवाला ,चायवाला ,rationवाला या और भी कोई जरुरत के jaiga पे आप on the spot पेमेंट कर सकते है.

 

  • google tez app में और एक खास बात है की आभी कम्पनी ने एक अच्छा ऑफर दे रहा है जिससे आप यह app को आपने दोस्तों और फॅमिली के साथ भी शेयर कर सकते है इससे आपको पैर रेफेरेले में 51 rs मिलता है जोह की आपके बैंक अकाउंट में आजाता है .
  • रेफेर करने के लिए निचे दिया हुआ rewards पार क्लिक करे उसके बाद ऑफर्स में क्लिक करे उसमे आपको invite फ्रेंड्स का आप्शन मिल जायेगा उसमे आपको mail ,whatsappफेसबुक और भी बहुत सरे आप्शन आपको मिलता जिससे आप आपने दोस्तों को invite कर सकते है .
  • और invite करने के बाद उसको आपके द्वारा भेजा हुआ लिंक से डाउनलोड कराना है.फिर उसको रजिस्टर कराणा है .उसके बाद फर्स्ट transaction आपके अकाउंट में 1 रस भेजना है उसके कुछ समय बाद ही आपके अकाउंट में 51 rs और उनके पास भी 51 rs मिल जाएगा.
  • और यह ऑफर 1 april 2018 तक बोध्य है जिसमे आप एक साल में रेफेर करके 9000 rs तक कामा सकते है.

google tez app को क्या हामे इस्तेमाल करना चाहिए?

  • दोस्तों जब से यह अप्प लांच हुआ तब से बहुत लोगो ने जब इसका fetaures को देखा तब सबके मन में कही ना कही एक दर का पैदा होने लागा जब की देख रहे की इसमें पैसा का लेनदेन का पक्रिया इतना सहज है और इस आसान पक्रिया को देखते हुए लोगो का मानना है की इसमें हामारे पैसा सुरक्षित नहीं रह सकता है इसमें कोई भी हामारे पैसा निकाल सकते है .तोह उनलोगों को में कहना चाहूँगा की यह google tez app  गूगल ने लांच किया और इस दुनिया में गूगल को हर कोई जानता है की कितना भरोसा मान एक कंपनी है .और गूगल ने काफी दिनों से इन्टरनेट के जगत में लोगो के दिल में भरोसा जाताते आरहा है .और गूगल कभी भी कोई unsecure अप्प नहीं ला सकता है .तोह आप आगर आभी यह सोच रहे है की यह सुरक्षित नहीं है तोह और भी कुच्छ प्रूफ आपको बाताने जा राहा हु निचे आप पूरा पढ़े और आपके मन से nagetivity को निकाले और google tez app  का इस्तेमाल करे.
  • भारत का सबसे बड़ा कोमेर्सिअल बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी आपने upi के माध्यम से पेमेंट google tez app  के लिए गूगल के साथ करार किया है.और आपको बाता दू की आनेवाला दिनों में sbi लाने जा राहा है एकोमेर्स और ऍम कॉमर्स मेर्च्नेट के सुबिधा लाने जा राहा है.जिसके माध्यम से आप toll पेमेंट ,पेट्रोल पम्प,mall,मेट्रो स्टेशन और भी बहुत सारे सेवाओ में upi को जुडा जा राहा है.और google tez app  upi में मजूद सभी उपभोक्ताओ ने सुरक्षित upi पिन के माध्यम से मोबाइल से ही कोमेर्सिअल (p2m) और साथ ही प्राइवेट (p2p) transaction के लिए एंड्राइड और ios प्लेटफार्म पार लोगो और बेपरियो के लिए एक बहुत ही अच्छा और सरल पक्रिया साबित हो सकता है.
  • google tez app को upi और npci ने मिलकर लांच किया किया है और इससे रिज़र्व बैंक ने खुद कंट्रोल करता है.और इसके माध्यम से एक मोबाइल से दुसरे 2 खातो के बिच तत्काल पैसा का लेनदेन भी आप कर सकते है.
  • upi based की google tez app  सर्विस सभी बड़े बेंको के साथ पार्टनर के तरह काम करेगा उनमे से शामिल है axis bnak,hdfc bank,icici bank ,sbi.

 

तोह दोस्तों यह था google tez app  का पूरी जानकारी और मुझे उम्मीद है की आपको यह जानकारी पसंद आया होगा.और आप इस पोस्ट के माध्यम google tez app  के fetaures को सही तरह से समझ पाए है.और इस पोस्ट से जुड़े हुए आपको कोई सावाल पूछना है तोह आप मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुच्छ सकते है,और यह पोस्ट आपको पसंद आया है तोह कृपया करके आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले जिससे उनको भी google tez app  के बारे में पूरी जानकारी मिल सके और इस्तेमाल कर सके.और इन्टरनेट से जुड़े हुए हर दिन एक नए जानकारी आपके मेल बॉक्स में पाने के लिए internet sikho को subscribe करना ना भूले.क्यों की हम यहाँ हरदिन एक नए पोस्ट अपडेट करते है जिससे हरदिन आपको कुछ ना कुछ नया सिखने को या नया कुच्छ जानने को मिलता है .और ऐसे ही हरदिन कुछ  ना कुछ नया सीखते रहिये क्यों की internet sikho का  मानना है सिखने का नाम ज़िन्दगी .

 

SHARE
Previous articleGoa से जुड़े हुए कुछ अंजाने बातें
Next articleBlackmail होने पार क्या करे?Blackmail से कैसे छुटकारा पा सकता है?

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है ,और में वेस्ट बंगाल से हु ,और जब के लिए फिलहाल मुंबई में रहता हु .और यह वेबसाइट को मैंने 2016 में बानाया हु.और मुझे इस वेबसाइट का बानाने का मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हर एक तरह के जानकारी देकर उनका मदत कर सके ,और इसीलिए में इस वेबसाइट का नाम internetsikho.com राखा है.और इस साईट में आपको latest internet से जुड़े हुए tips ,tricks ,social tricks ,indian history ,share market basic tips ,technical analysis ,love tips.motivation story,love story,love tips, mumbai darshan,lifestyle,blogging से जुड़े हुए हर तरह के जानकारी हिंदी में दिया जाता है.और मुझे उम्मीद है की आपको इस साईट में दिए हुए जानकारी से हरदिन कुछ ना कुछ नया सिखने और जानने को मिलेगा .और कृपया करके आपके दोस्तों के साथ भी इस साईट के बारे में बाताये और ऐसे हामारे साथ बने रहे ,और हरदिन कुछ नया जानते रहिये और सीखते रहिये क्यों की सिखने का नाम ज़िन्दगी.

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here