Hack Facebook Account को कैसे रिकवर करे ?

0
how to recover my Hack Facebook Account?

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों हम सभीने आजके दिन में facebook का इस्तेमाल करते ही है और दिन के दिन फेसबुक users के संख्या बहुत तेजी से बढ़ रहा है.और हमें पता है  की जाहा लोगो के भीडी जादा वोही छेड़छाड़ भी जादा होते  है लोगो के साथ.और लोगो के  फेसबुक अकाउंट  के साथ भी कुच्छ ऐसे ही हो रहा है .और आपने खुद सुने ही होंगे की बहुत लोगो ने बोलते है की मेरा अकाउंट कोई hack  कर लिया अब में इस्तेमाल नहीं कर पा रहा हु .और आप यह भी जानते है की hack facebook account किसी काम का नही है .लेकिन आज में आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ प्रोसेस बाताने जा रहा हु जिसके मदत से आप आपके Hack Facebook Account को खोल सकते है और उसके बाद इस्तेमाल कर सकते है .

 

Hack Facebook Account को रिकवर करने का तरीका

दोस्तों आज में आपको बाताऊंगा की कैसे कैसे एक वेबसाइट के माध्यम से आप आपके Hack Facebook Account को रिकवर कर सकते है .

Hack Facebook Account को कैसे रिकवर करे ?

  • उस साईट में जाने के बाद आपको निचे my account is compromised लिखा हुआ दिखेगा आपको उसमे क्लिक करना है.
  • my account is compromised में क्लिक करने के बाद आपके  सामने एक नया पेज ओपन होगा उसमे  आपका facebook account का यूजर id और पासवर्ड डालना है चाहे वोह ईमेल  एड्रेस हो या फ़ोन नंबर जिससे भी आपका facebook account था वोह डाल दीजिये.उसके बाद निचे सर्च का आप्शन दिखेगा उसमे क्लिक कर दीजिये.फिर आपके फेसबुक अकाउंट उसमे दिखेगा उसको select कर दीजिये.

 

  • फिर जब आप आपके facebook account को select करते है तोह आपके सामने एक फेसबुक का नया पेज खुलेगा जिसमे आपको आपका पुराना password डालना है .सूचना- दोस्तों जादातर hackers जोह होते है वोह facebook के पासवर्ड को change कर देते है और आप कितने भी ना सही पासवर्ड डाल दीजिये वोह गलत ही बातायेगा क्यों की पासवर्ड कोई पहले से ही बदल दिया है उस समय आपको और एक आप्शन मिलता है जोह है reset password  उसमे आपको क्लिक करना है.
  • जब आप reset password  पार क्लिक करते है तोह फेसबुक से आपके  ईमेल id पे एक reset पासवर्ड  का लिंक आएगा और अगर हैकर ने आपके ईमेल id भी बदल दिया है तोह यह रिसेट के लिए कोई मेल नहीं आएगा आपके ईमेल में.

 

  • आगर आपके फेसबुक अकाउंट के ईमेल id भी कोई हैकर ने बदल देता है तोह आपके सामने निचे एक आप्शन दिखेगा no longer access to these आपको उस लिंक पार क्लिक करना है .उसके बाद आप वोहा आपना नया ईमेल id डाले जिसमे आपको reset पासवर्ड का लिंक आएगा.उसके बाद आपके मेल बॉक्स में password रिसेट का  जोह मेल आया है उस लिंक पार आपको  क्लिक करना है .
  • उसके बाद फेसबुक सिक्यूरिटी के लिए  आपको कुछ सावाल पूछेगा ,जोह जोह आप नए फेसबुक अकाउंट खोलने समय डाले थे.आपको सावाल का जवाब निचे दिया हुआ बॉक्स के अन्दर डालना है .आगर आपको सावाल का जवाब याद नहीं है तोह recover your account with help from friends पार क्लिक कर दीजिये.
  • recover your account with help from friends पार क्लिक करने से फेसबुक से आपके बिस्सय्सतियो दोस्त (trusted contacts) के मदत से भी आपके फेसबुक सिक्यूरिटी के जवाब मिल सकता है .
  • बिस्सय्सतियो दोस्त यानि की trusted contacts choose करने का मतलब यह है की फेसबुक उनके पास आपके सिक्यूरिटी वाले सावाल के जवाब भेजते है इसीलिए आप आपके ऐसे 5 खास दोस्तों को चुने जोह आपको मदत कर सके hack facebook account को रिकवर करने.

 

 

  •  trusted contacts चुनने के लिए आपके फेसबुक अकाउंट के सेटिंग्स में जाइए फिर security पे फिर  trusted contacts पार जाकर आपके  5 खास दोस्त को select करे.
  • उसके बाद आप आपना फेसबुक अकाउंट के लिए नया पासवर्ड चुन सकते है ,और इसके बाद आपके मेल बॉक्स में फेसबुक से एक रिकवर पासवर्ड का लिंक आएगा आपको उसमे क्लिक करके वेरीफाई करना है facebook के id पासवर्ड डालकर.
  • उसके बाद आप नए ईमेल और पासवर्ड से आपका जुना Hack Facebook Account recover कर सकते है .और आसानी से login करके इस्तेमाल भी कर सकते है .

तोह दोस्तों है ना आसान Hack Facebook Account को रिकवर करना.और यह जानकारी आपको कैसा लागा आप कमेन्ट करके जरुर बाताये .और इस पक्रिया से रिकवर करने समय आपको को समस्या आता है तोह वोह भी आप कमेन्ट करके बाताये में आपको समस्सया को दूर करने का कौशिश करूँगा .और यह पोस्ट को जादा से जादा आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि उनके पास भी आगर कोई Hack Facebook Account है तोह वोह इस तरीके से आपने अकाउंट को रिकवर कर सके और इस्तेमाल कर सके.

और ऐसे ही हर दिन नए नए कुछ टिप्स ,ट्रिक्स के बारे में  इन्टरनेट के माध्यम से सीखते रहिये और लोगो को भी सिखाते रहिये क्यों की internet sikho का मानना है सिखने का नाम ज़िन्दगी.और आप आगर चाहते है की येह्सब पोस्ट आपके मेल बॉक्स में मिलते रहे तोह आप internet sikho को subscribe करना ना भूले,subscribe करने से आपको हर एक नए  पोस्ट का अलर्ट आपके मेल बॉक्स में मिलते रहेगा जिससे आप कभी भी पढ़ सकते है.

SHARE
Previous articleFACEBOOK ACCOUNT BLOCK होने से कैसे रोके?
Next articleEid ul zuha क्या है?Eid ul zuha क्यों मानाते है?

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है ,और में वेस्ट बंगाल से हु ,और जब के लिए फिलहाल मुंबई में रहता हु .और यह वेबसाइट को मैंने 2016 में बानाया हु.और मुझे इस वेबसाइट का बानाने का मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हर एक तरह के जानकारी देकर उनका मदत कर सके ,और इसीलिए में इस वेबसाइट का नाम internetsikho.com राखा है.और इस साईट में आपको latest internet से जुड़े हुए tips ,tricks ,social tricks ,indian history ,share market basic tips ,technical analysis ,love tips.motivation story,love story,love tips, mumbai darshan,lifestyle,blogging से जुड़े हुए हर तरह के जानकारी हिंदी में दिया जाता है.और मुझे उम्मीद है की आपको इस साईट में दिए हुए जानकारी से हरदिन कुछ ना कुछ नया सिखने और जानने को मिलेगा .और कृपया करके आपके दोस्तों के साथ भी इस साईट के बारे में बाताये और ऐसे हामारे साथ बने रहे ,और हरदिन कुछ नया जानते रहिये और सीखते रहिये क्यों की सिखने का नाम ज़िन्दगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here