गरीबो के दूत Sonu Sood की जीवन काहानी हिंदी में

गरीबो के दूत Sonu Sood की जीवन काहानी हिंदी में

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको Internetsikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज के इस lockdown के समय में Sonu Sood  बहुत ही चर्चे में है.जोह लोग उसे अबतक नहीं जानते थे वोह भी आज उसके fan हो गया है.ऐसे जोह bollywood के movies थोडा बहुत देखते है उन्हें सायेद Sonu  Sood  के बारे में पता है की वोह मूवी में विलन का रोल करता है.लेकिन जबसे Sonu  Sood  ने गरीब लोगो के मदत के लिए सामने आये है तबसे तोह वोह लोगो के दिल में हीरो बन गया है.आज इस मुसीबत में हमारे देश के सरकार जोह काम करने में असफल रहा है वोह काम Sonu  Sood  ने कर दिखाया.आप सब जानते है की आजके इस lockdown में सरे आदान प्रदान के सुबिधा यानि की ट्रेन/bus बंध है.इसी वजह से जोह लोग अलग अलग राज्य में रोजी रोटी के लिए काम करने गया था वोह फास गया था क्यों की ना ही उनके पास कोई काम बचा था और ना ही कोई पैसा.इसके कारन लोग भूखे मर रहा था और लोग पैदल ही आपने घर के लिए निकाल पढ़ रहा था.और इस दोरान news channel में हरदिन कुछ ना कुछ अलग चित्र नजर अराहा था जोह की बहुत ही दर्द भरा था.और उसमे से एक चित्र Sonu  Sood  भाई ने देखा की एक trolly bag में एक बच्चे को बंधकर उनके माता उस बैग को खीचकर अपने राज्ज्यो के और चले जा रहा था.और इस दर्दायक चित्र को Sonu  Sood  के दिल को बहुत ही दर्द पहुचाया और उन्होंने थम लिया है की आज से जोह भी मजदूर अलग अलग अलग राज्य में फसे हुए है उनके घर पहुचने का काम वोह खुद करेंगे.और वोह अपने टीम के साथ मिलकर लोगो को bus/flifgt के माध्यम से आपने घर पहुचाने में मदत कर रहे है.जिससे देखकर आम जनता ही नहीं साथ साथ हमारे देश के सर्कार भी लज्जित है.की जोह काम सरकार नहीं कर पाया वोह एक इंसान ने करने में सक्षम रहा है.और आज इस Sonu  Sood  के वजह से ही हाजरो परिबार में खुसी आई है.तोह इतने बड़े महान काम करने के बाद कोन नहीं जानना चाहेगा उनके जीबन काहनी के बारे में.तोह आप भी Sonu  Sood  के जीबन काहानी के बारे में जानने के लिए उस्त्सुक है तोह कृपया करके पूरी पोस्ट को पढ़े.

 

गरीबो के दूत Sonu Sood की जीवन काहानी हिंदी में

Sonu Sood ki जन्म 30 julay 1973 में लुधियाना के मोगा में हुआ था.उनके पिता के नाम  शक्ति सागर सूद और   उनके  माता के नाम सरोज सूद है.बहन का नाम मालबिका और मोनिका है.धर्म से हिन्दू है.Sonu Sood के पत्नी का नाम सोनाली सूद है.उनके साधी 25 sep 1996 में हुआ है.उनके दो बेटे है है अयान,इशान.

Sonu Sood देखने में बहुत ही स्मार्ट है और उनके लुक के वजह से लोग उन्हें बहुत पसंद करता है.Sonu Sood लम्बाई में 6 feet 2 inch है.वजन 80 किलो है.

Sonu Sood के फ़िल्मी जगत के काहानी  

Sonu Sood के अभिनय की पूरी दुनिया दीवाना है.इन्हें बचपन से ही फिल्मे देखना पसंद था उर वोह शुरू से ही अभिनेता बनना चाहता था.Sonu  Sood ने एयरटेल जैसे कंपनी के लिए advertisment का काम करता था.उसके साथ साथ Sonu Sood को कुछ एल्बम के लिए भी काम करने के लिए मौका मिला था.और उसके उस एल्बम को लोग बहुत पसंद करने लागा था और वोह एल्बम superhit हो गया है.उसके बाद Sonu  Sood ने 1999 में तामिल फिल्म कालजघर किया था.उसके बाद वोह एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म बनाते गए.अब इस अभिनेता की गिनती उस अभिनेताओ में आता है जोह अपने प्रतिभा के बल पार फिल्म इंडस्ट्री में यह मुकाम हासिल किया है.

Sonu Sood के किये गए फिल्मे के लिस्ट 

1999KALAJGHAR    
2001MAJNU
2002SHAHID E AZAMHANSOM AAP
2003AMELU ABBILUKAHA HO TUM
2004YUVA
2005ASHIQ BANAYE APNESISKIYADIVORCEATHADUSUPER,CHANDRAMUKHI
2006ASHOK
2008YODDHA AKBARSINGH KINGEK VIVAH AISA BHIMR MEDHAVI
2009ARUNDHATIYODDHA AKBARBANGARU BABUANJANEULU
2010DABANG
2011BUDDHA HOGA TERA BAAPSHAKTITEEN MAAR
2013SHOUT OUT WADALARAMYA VASTAVYABHAIMADA GAJA RAJA
2014ENTERTAINMENT

तोह दोस्तों आज इस पोस्ट में मैंने आपको Sonu Sood के जीबन कहानी के बारे में बाताये है.जिससे आप उनके lifestyle से लेकर फिल्मी दुनिया के सरे बाते जान पाएंगे.उम्मीद है यह जानकरी आपको पसंद आयेगा.और इस जानकरी से जुड़े आपके मन में किसी भी तरह के सावाल/सुझाब रहता है तोह आप निचे कमेंट box में बता सकते है.धन्यबाद.

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम मिथुन है,और में इस वेबसाइट को 2016 में बानाया हु.और इस वेबसाइट को बानानेका मेरा मूल मकसद यह है की लोगो को इन्टरनेट के माध्यम से हिंदी में इन्टरनेट की जानकारी प्रदान करना.इसीलिए इस वेबसाइट का नाम Internetsikho राखा गया है.

1 COMMENT

  1. आपका आर्टिकल पढ़कर मुझे बहुत अच्छा लगा. में अक्सर आपके ब्लॉग के न्यू आर्टिकल्स पढ़ता हूं जिससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. आपके सभी आर्टिकल से टॉपिक को पूरी तरह से समझने की पूर्ण क्षमता होती है. आप इसी तरह से हमें अपना ज्ञान देते रहे इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.