WHATSAPP STATUS और प्रोफाइल पिक्चर कैसे छुपाये?

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आजके दिन में हर एक के पास स्मार्टफ़ोन आगया है और चाट करने के लिए सभीने whatsapp का इस्तेमाल करते है .और आप भी आगर whatsapp  का इस्तेमाल करते है तोह आपने ध्यान दिया होगा की दिन के दिन इसमें एक नए  features ऐड होते ही जा रहा है जैसे प्रोफाइल पिक्चर ,और whatsapp status और यह सब जोह features है हर कोई देख सकता है  जोह भी आपके साथ जुड़े हुए है whatsapp में .लेकिन बहुत सारे लोगो को अपना प्रोफाइल पिक्चर और whatsapp status  अंजाने लोगो के साथ शेयर करना पसंद नहीं  करता है ,खास करके लडकिया को तोह आपना प्रोफाइल पिक्चर और whatsapp status सुरक्षित राखना बहुत जरुरी है .और आपके सुरक्षित के उपर ध्यान राखते हुए आज में एक तरीका बाताने जा रहा हु जिसके मदत से आप आपके प्रोफाइल पिक्चर और whatsapp status  को सेफ राख सकते है यानि की   आपके मर्जी के हिसाब से चुन सकते है की कोण आपका प्रोफाइल पिक्चर और आपके whatsapp status को देख सके. तोह दोस्तों यह पोस्ट को ध्यान से पढ़िए क्यों की इस पोस्ट के माध्यम से आपको बातानेवाला हु की कैसे whatsapp प्रोफाइल पिक्चर और whatsapp status को चुपाया जाए.

whatsapp status और प्रोफाइल पिक्चर पिक्चर को हाईड कैसे करे?

  • दोस्तों व्हात्सप्प के प्रोफाइल पिक्चर और whatsapp status को अंजाने दोस्तों से छुपाने के लिए सबसे पहले आपको whatsapp open करना होगा.उसके बाद  आपको राईट साइड कर्नर में क्लिक करना होगा उसमे आपको settings पार क्लिक करना है .WHATSAPP STATUS और प्रोफाइल पिक्चर कैसे छुपाये?
  • settings पार क्लिक करने के बाद आपको आपके प्रोफाइल पिक्चर के निचे account दिखाई देगा उसमे आपको क्लिक करना है .WHATSAPP STATUS और प्रोफाइल पिक्चर कैसे छुपाये?
  • account में क्लिक करते ही आपको सबसे पहले जोह option आपको दिखेगा privacy आपको उसमे क्लिक कर देना है .
  • privacy पार क्लिक करते ही आपको 4 आप्शन दिखाई देगा 1)लास्ट सीन 2)प्रोफाइल फोटो 3)about 4)profile status WHATSAPP STATUS और प्रोफाइल पिक्चर कैसे छुपाये?

whatsapp profile picture हर कोई ना देख सके उसके लिए क्या करे?

  • आप अगर आपना whatsapp का प्रोफाइल पिक्चर को  चाहते  है  की सब ना देख सके तोह उसके लिए आप profile photo पार  click करे,फिर आपके   सामने 3 option दिखाई देगा 1)everyone 2)my contacts 3)nobody .
  • आप आगर चाहते है की हर कोई आपके प्रोफाइल पिक्चर देख सके जिसके पास भी आपके कोन्टक्ट होगा तोह आप everyone को सेलेक्ट करे.
  • और आप आगर चाहते है की सिर्फ आपके पास जोह contact सेव किया हुआ है वोही सिर्फ आपका प्रोफाइल पिक्चर देख सके तोह आप my contacts पार सेलेक्ट कर दीजिये.
  • और आप चाहते है की कोई भी आपका प्रोफाइल पिक्चर ना देख सके तोह nobody पार क्लिक कर दीजिये.

whatsapp status हर कोई ना देख सके उसके लिए क्या करे?

  • उसके लिए आपको 4 नंबर option दिख रहा है status उसमे आपको क्लिक करना है.
  •  status पार क्लिक करते ही आपको 3 option दिखाई देगा 1)my contacts 2)my contacts except… 3)only share with..
  • आप आगर my contacts  को सेलेक्ट करते है तोह आपके पास जितने भी whatsapp contacts है उन सब लोग आपके whatsapp status को देख सकते है .
  • आप आगर my contacts except… को select करते है तोह आपको आपके फ़ोन के सारे whatsapp contacts का लिस्ट दिखेगा उसमे से  आप सबको  एक ही क्लिक में सेलेक्ट कर सकते है राईट साइड कोर्नर में tick करके   या  फिर  आप आपके फ्रेंड्स को चुनकर एक एक करके सेलेक्ट कर सकते है और उसके बाद से वोह आपके whatsapp status को देख पायेगा.
  • आप आगर only share with… को सेलेक्ट करते है तोह आप  चुन सकते है की किसको किसको आपका whatsapp status दिख सके,और आप चाहे तोह सबको एक ही  क्लिक में सेलेक्ट कर सकते है उसके लिए आपको राईट साइड कोर्नर में tick कर देना है .

 

 

तोह दोस्तों मुझे उम्मीद है की whatsaap profile पिक्चर और whatsapp status को किस तरह से सुरक्षित राखा जाए यह पोस्ट से आप जान सके है .और इस जानकारी आपको कैसा लागा आप जरुर मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बाताना ना भूले और और इस पोस्ट से जुड़े हुए कोई भी सावाल होगा तोह वोह आप पूछ सकते है .और हर दिन ऐसे ही एक नए नए जानकारी आपके मेल बॉक्स में प्राप्त करने के लिए internet sikho को subscribe करना ना भूले.internet sikho को subscribe करे और हर दिन कुछ  नया सीखते रहिये . क्यों की सिखने का नाम ज़िन्दगी है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here