सफलता किस्मत से नहीं मिलता है

0

हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिर से आप सभीको internet sikho में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आज में आपके लिए एक बहुत ही खास topic लेकर आया हु और इस टॉपिक के माध्यम से आपको आपको पता चलेगा की हमारे जीबन में जोह सफलता का सिखर है वोह ना की किस्मत से मिलता है.आप आगर आपने जीबन में कुच्छ भी पाना चाहते है वोह पाना सम्ब्हब है आगर आप उसकी कीमत देने को तैयार है .और हा यह जरुरी नहीं है की वोह कीमत आपके रुपये में हो ,आपके चाहत के कीमत आपके महनत ,धैर्ज्य या और भी कुछ हो सेकता है .और आपको यह समझाने के लिए  एक सच्चा काहानि बताऊंगा जिससे आपको समझ में आजायेगा  जिससे आपको यह पता चल जायेगा की हमारे जीबन में सफलता हमारे क्सिमत से नहीं मिलता है वल्कि उसके लिए आपको महनत ,धैर्ज्य का भी जरुरत पड़ता है .

सफलता किस्मत से नहीं मिलता है उसके लिए आपको महनत और धैर्ज्य का भी जरुरत है

जीबन में सफलता कैसे मिलता है ?

दोस्तों एक सचा काहानी आपको शेयर करने जा रहा हु एक बार आमेरिका की  एक आईटी कंपनी के संस्थापक को एक कॉलेज में मुख्य अतिथि के रूप में लाया गया था .और कॉलेज में जब पदर्शित हुआ तब सब छात्रो ने मिलकर बहुत देर तक ताली बाजकर उसका अभिबादन किया.और जब थोड़ी समय बाद प्रश्नों उत्तर का समय शुरू हुआ ,तभी collage के एक छात्रो ने साबाल किया की है की सर हम बहुत कोशिस करते है सफलता पाने के लिए फिर भी हामे सफलता नहीं मिलता ,वल्कि हमें लगता है की हमारे भाग्य आपके जैसा नहीं है इसी वजह से हमें सफलता नहीं मिलता है .और भी 1 2 जन ने भी येही साबाल पूछा और इस तरह के सावाल सुनते सुनते वोह ब्यक्ति चुपचाप खड़ा रहकर मुस्कुरा रहा था.

और फिर कुछ समय के बाद उस ब्यक्ति ने छात्रो से कहा की में आपको 5 टिप्स बताऊंगा जोह की मुझे सफलता के सिखर पार पहुचने में बहुत काम आया.

  1. फिर उस बय्क्ति ने काहा की मेरा जोह पहला टिप्स है वोह यह है की मुझे हर दिन कुछ नया नया सिखने का भूख रहता है .जिस कारन से में हर दिन नया कुछ ना कुछ खोजते रहता हु.
  2. मुझे हामेशा कुछ ना कुछ पढना पसंद है ,यहाँ तक की कागज पार लिखा हुआ जोह भी रहता है वोह भी में पढना पसंद करता हु .मेरे परिबार में मुझे किताबी कीड़ा समझने लगे तह और मुझे खाने के समय भी पढने के आदत था और इसी वजह से मुझे खाने के समय पढने पर बाधा दिया गया था .
  3. में हामेशा दुसरो को अपनी सफलता का स्टेप बताता हु ,और आगर कोई मुझसे पूछे की मेरा सबसे अच्छा busniess प्लान क्या था?तोह में उनलोगों को येही बोलता हु की हामेशा सही लोगो का चुनाब करना .
  4. मुझे आपने प्लान पार पूरा भरोसा रहता था ,अगर कोई भी प्लान सही तरह से नहीं हो रहा है तोह में उससे और जादा से जादा सही करनेका कौशिश करता हु और उससे सही सावत करने का प्रयास करता हु ,और इसी वजह से सायेद मुझे सफलता हामेशा मिलता राहा.
  5. यह कहकर वोह ब्यक्ति शांत हो गया ,फिर छात्रो में से कोई पूछा की सर 5 नंबर वाला टिप्स कोनसा है ?फिर वोह ब्यक्ति  हासकर बोला  की 5 नंबर टिप्स येही है जोह आभी आप कर रहे थे ,मेरी बात आप इतना मनोजोग देकर जोह सुन रहे थे

दोस्तों यह जोह ब्यक्ति का में बात कर राहा वोह कोई साधारण ब्यक्ति नहीं है वल्कि वोह microsoft कंपनी के मालिक बिल गेट्स थे .और इनके यह बातो से हामे यह सिख मिलता है की हम किसी की सफलता को उसके किस्मत से जोड़ कर देख लेते है ,लेकिन सफलता जितनी बड़ी होती है ,उसके तपस्या भी उतना हि गहरा होना चाहिए.

तोह दोस्तों यह काहानी आपको कैसा लागा आप मुझे जरुर बाताये.और इस तरह के सफलता से जुड़े हुए आपके पास भी कोई काहानी है तोह जरुर कमेंट करके बाताये .और इस पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना ना भूले ,और ऐसे ही  हर दिन एक नया नया पोस्ट आपने मेल box में पाने के लिए internet sikho को subscribe करना ना भूले .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.