हेल्लो दोस्तों आज एकबार फिरसे आप सभीको INTERNETSIKHO में बहुत बहुत स्वागत है.दोस्तों आप अगर online shopping करना जादा पसंद करते है और वोह भी दुनिया के top commercial site amazon से तोह आपके लिए सायेद यह post/news एक बहुत बड़ा खुसखबरी लाने वाला है.जी हा ICICI BANK AUR AMAZON साथ मिलकर एक credit card launch करनेका खबर मार्किट में चल राहा है.आप अगर regular आपके icici बैंक के कार्ड से amazon से शौपिंग करते है तोह सायेद सबसे पहले आपके पास भी आ सकता है इस credit कार्ड के invitaion के लिए.और आप सब जानते ही है की जब ही क्रेडिट कार्ड का बात आता है तब हामे कुछ discount जैसे कैशबैक/रिवार्ड्स पॉइंट्स का बात आता है जिससे हामे कुछ मुनाफ़ा मिल जाता है.ठीक उसी तरह ICICI BANK AUR AMAZON ने जोह क्रेडिट कार्ड लांच करने जा राहा है उसमे  आपको    और   कोई क्रेडिट कार्ड के तुलना में जादा benifits मिलनेवाला है.तोह चलिए इस क्रेडिट के बारे में और भी पूरी जानकारी आपको बाताते है.

ICICI BANK AUR AMAZON credit कार्ड की पूरी जानकारी

दोस्तों icici बैंक और amazon मिलकर जोह क्रेडिट कार्ड लांच करने जा राहा है जिसमे सबसे जादा ध्यान rewards points के उपर दिया गया है और यह rewards points amazon prime members को जादा मिलेगा इस तरह का कुछ खबर आभी निकालके आया है.और amazon pay के साथ icici card को जोड़ दिया जाएगा,ज्सिका कोई expiry date नहीं रहेगा,और हर एक rewards points के मूल्य 1 रुपया होगा.

और यह rewards points का press release बैंक से हों वाला है.और यह कार्ड दुनिया के सबसे पहला एक ऐसा कार्ड होनेवाला है जोह की amazon prime members को सीधा 5% का rewards points मिलनेवाला है amazon.in में shopping करने पे.और जोह amazon के non prime member है उन्हें भी 3% rewards points मिलेगा.अगर कोई amazon pay से merchent को पैसा देते है उन्हें 2% rewards points मिलेगा और यह rewards points categories के उपर दिया जाएगा जैसे food delivery/utility bills/movie tickets बुकिंग इस तरह के transaction  में आपको यह rewards पॉइंट्स का मुनाफ़ा मिल जाएगा.

 

और अगर आपके नस्दिकी कोई merchent है जाहा pos मशीन है उसमे आप आपने इस कार्ड को swipe करके पेमेंट करने से 1% extra rewards points मिल जाएगा.आप इस कार्ड से आपने खरीदी हुयी चीज को EMI में convert कर सकते है वोह भी मुफ्त में जैसे electronics products/cloths/gold यह सब भी आप खरीद सकते है.और इस कार्ड के rewards points को आप बहुत आसानी से पैसे में redeem यानि की बदल सकते है amazon.in के साईट पे.इस card को लेने के लिए कोई भी fees आपसे नहीं लिया जाएगा यानि की इस कार्ड के कोई joining fees नहीं लागेगा.

ICICI BANK AUR AMAZON SATH MILKAR LAUNCH KAR RAHA HAI CREDIT CARD
image source by google

इस ICICI BANK AUR AMAZON credit कार्ड  से  1000 रुपया shopping करने से कितना rewards पॉइंट कामा सकते है?

दोस्तों जैसे आप जानते है की amazon में 2 तरह के customers होते है 1 जोह की prime member जिन्हें facilites थोडा जादा मिलता है दुसरे customers के तुलोना में यानि की non prime membersसे जादा.तोह देख लेते है की क्या क्या फायदा मिलेगा इस  credit कार्ड में amazon prime और non prime members को.

  • आप अगर एक amazon prime member है और आप amazon.in से 1000 रुपया तक का shopping करते है और इस इस credit card के मदत से पेमेंट करते है तोह आपको 5% यानि की 50 points rewards मिल जाता है.
  • और आप एक non prime member है और 1000 रुपया का shopping amazon.in से करते है और इस क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते है तोह आपको 3% यानि की 30 points rewards मिल जाता है.
  • आप अगर online में कोई और साईट से कुछ भी product खरीदते है और आपके amazon pay account से merchnet के amazon pay account में  digitaly लेनदेन करते है तोह आपको 2% यानि की 20 points rewards मिल जाता है.
  • और अगर आप आपने इस क्रेडिट कार्ड से कोई और merchnet को payment करते है तब आपको 1% यानि की 10 points rewards मिल जाता है.

ICICI BANK AUR AMAZON reward points को कैसे इस्तेमाल करे?

इस क्रेडिट कार्ड से earn किया हुआ reward points monthly आपके amazon pay account में [email protected] section में जमा हो जाता है.और यह points जमा होनेका सबका एक अलग अलग billing cycle के हिसाब से मिलता है .और आप चाहे तोह amazon.in के site पे जाकर कोई भी categories से product खरीद सेकते है और payment के रूप में आप इस reward points का इस्तेमाल कर सकते है.

और आप इस reward points को amazon pay के माध्यम से भी एक दुसरे को payment कर सकते है,जैसे flight ticket booking,movie tickets यह सारे transaction के लिए भी आप इस points काक इस्तेमाल कर सकते है.

ICICI BANK AUR AMAZON के इस credit card किसको मिलेगा?

दोस्तों यह जोह offer है यह icici bank के तरफ से है यानि की जितने भी icici bank के customers है और वोह regularly amazon.in shopping करते है सबसे पहले उनलोगों को amazon app invitaion दिखेगा.और वोह ivitaion link में click करके आप उस card के लिए apply कर सकते है,और card को आप instantly इस्तेमाल कर सकते है क्यों की वोह एक तरह का digital card है.उससे आप online shopping/bill payments जैसे सारे सुबिधा का फायदा उठा सकते है.अगर आपको physical card late मिलता है फिर भी आपको कोई टेंशन लेनेवाला बात नहीं है.और हा आपको यह card physical भी मिलेगा अप्लाई करनेका कुछ दिन बाद.

खबर के अनुसार पाता चला है की यह ऑफर अभी सिर्फ उनलोगों के लिए लागू किया गया है जोह की amazon.in में काफी दिनों से जुड़े हुए है और icici bank के कार्ड से transaction किये है उनको पहले यह card मिलेगा.और कुछ ही माहीने के बाद ही non icici bank वालो के लिए भी यह ऑफर मिलनेवाला है जोह की amazon.in से काफी दिनों से shopping करते आरहे है .

icici bank के general head manager sudipta roy काहा है की इस ICICI BANK AUR AMAZON credit card के transaction के लिए सबसे पहले उनका kyc verified होना जरुरी है.यानि की जोह पहले से ही icici बैंक के customers है उन्हें फिर से kyc करवाने का जरूरत नहीं है,वोह instantly इस कार्ड    का उपोयोग कर सकता है.लेकिन जोह non icici bank के customer होंगे उन्हें kyc पहले kyc कराना जरुरी है और यह process बैंक से ही आपको  48 घंटे के अन्दर aporved करके देगा.उसके बाद ही आप इस कार्ड से कोई transaction कर सकते है.

क्या हामे यह ICICI BANK AUR AMAZON के यह credit card लेना चाहिए?

दोस्तों आप अगर regularly amazon के एक customer है और काफी shopping करते है तोह सायेद आपके लिए यह एक अच्छा ऑफर्स साबित हो सकता है कुछ पैसे बचत के लिए.क्यों की आप जब किसी दुसरे कार्ड से पेमेंट करते है तोह सायेद आपको उसमे जादा से जादा 10% cashbak/rewards points मिलता है और उसमे भी कुछ terms and conditions रहता है जैसे उसमे आपको जादा से जादा 150 रुपया से लेकर 750 रुपया तक का ही cashback/reward points कामा सकता है.और दुसरे कार्ड के कुछ validity dates भी होते है उस डेट के अन्दर आप आगर वोह points को इस्तेमाल नहीं करते है तोह आपके वोह points laps हो जाता है.

लेकिन इस ICICI BANK AUR AMAZON के credit card में rewards points कामानेका कोई limitaion नहीं है यानि की आप जितने जादा transaction करेंगे उसके उपर आपको  % के हिसाब से rewards points मिल जाता है,यानि की इस card में upto जैसा कोई words नहीं की sirf 150-750 रुपया तक ही आप कामा सकते है दुसरे क्रेडिट कार्ड के तरह.

और यह कार्ड से आप अगर amazon के बाहर यानि की और कोई outlet में इस कार्ड से पेमेंट करते है फिर भी आपको 1% का reward points मिलता है.लेकिन सायेद ही दुसरे कार्ड में इस तरह के facilities मिले.बाकी आपके उपर है में ICICI BANK AUR AMAZON क्रेडिट कार्ड के सस्थ others क्रेडिट कार्ड की भी तुलना आपको बाता दिए है जिससे आपको दोनों का फर्क पाता चले और जाहा आपको थोडा जादा मुनाफ़ा हो वोह इस्तेमाल करे.

उम्मीद करता हु की आपको यह जानकारी पसंद आएय्गा,और बहुत लोग ऐसे भी होंगे जोह की इस कार्ड को इस्तेमाल करना भी पसंद करेंगे.इस कार्ड आने से हामे कितना फायदा या नुक्सान होगा या फिर इस जानकारी से जुड़े हुए आपके  मन में कोई भी सावल रहता है तोह आप निचे comment section का उपोयोग करके मेरे साथ शेयर कर सकते है धन्यबाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.